1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. मुकेश अंबानी को मिला तीसरा इन्वेस्टर, इतने हजार करोड़ के इन्वेस्टमेंट का किया ऐलान

मुकेश अंबानी को मिला तीसरा इन्वेस्टर, इतने हजार करोड़ के इन्वेस्टमेंट का किया ऐलान

Mukesh Ambani Got Third Investor Announced Investment Of So Many Thousand Crores

By आराधना शर्मा 
Updated Date

मुंबई: जियो प्लेटफॉर्म्स में इंवेटस्मेन्ट जुटाने के पश्चात् अब मुकेश अंबानी अपनी रिटेल कंपनी के लिए फंड जुटाने में लगे हैं। मुकेश अंबानी के स्वामित्व वाली कंपनी रिलायंस रिटेल को अपना तृतीय इन्वेस्टर मिल गया है। इक्विटी फर्म जनरल अटलांटिक कंपनी में 0.84 फीसदी भागेदारी 3,675 करोड़ रुपये में क्रय करेगी।

पढ़ें :- दिवाली से पहले कर्जदारों को मोदी सरकार ने दी बड़ी राहत, अब इन्हें मिलेगा कैशबैक

इस डील के लिए रिलायंस रिटेल की प्री-मनी इक्विटी वैल्यू 4.285 लाख करोड़ रुपये आंकी गई है। वही इस कंपनी का रिलायंस में यह सेकंड इन्वेस्टर है। इससे पूर्व उसने जियो प्लेटफॉर्म्स में 6,598.38 करोड़ रुपये के इन्वेस्टमेंट का ऐलान किया था।

सिल्वर लेक ने रिलायंस रिटेल का 500 करोड़ का इन्वेस्टमेंट

वही इससे पूर्व विश्व की दिग्गज टेक निवेशक कंपनी सिल्वर लेक ने रिलायंस रिटेल में 7500 करोड़ रुपये इन्वेस्टमेंट करने का ऐलान किया था, जिसके बदले में कंपनी को रिलायंस रिटेल में 1.75 फीसदी भागेदारी मिली है। साथ ही अमेरिकी कंपनी केकेआर ने भी रिलायंस रिटेल में 1.75 फीसदी भागेदारी 5550 करोड़ रुपये में क्रय की है।

साथ ही रिलायंस रिटेल लिमिटेड के पुरे देश मे फैले 12,000 से अधिक स्टोर्स में सालाना लगभग 64 करोड़ कस्टमर आते हैं। यह देश का सबसे बड़ा तथा सबसे रफ़्तार से विकसित होने वाला रिटेल बिजनेस है। रिलायंस रिटेल के पास भारत के सबसे फायदेमंद रिटेल बिजनेस का तमगा भी है।

पढ़ें :- करदाताओं के लिए बड़ी खबर: अब इस महीने के अंत तक भर सकते हैं आयकर रिटर्न

कंपनी खुदरा वैश्विक तथा घरेलू कंपनियों, छोटे उद्योगों, खुदरा व्यवसायियों तथा किसानों का एक ऐसा तंत्र विकसित करना चाहती है, जिससे यूजर्स को किफायती दाम पर सर्विस प्रदान की जा सके तथा लाखों रोजगार उत्पन्न किए जा सकें। इसी के साथ कई बदलाव भी हो सकते है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...