जैक मा को पछाड़ एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने मुकेश अंबानी

जैक मा , मुकेश अंबानी,mukesh ambani
जैक मा को पछाड़ एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बने मुकेश अंबानी

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी और देश के सबसे बड़े उदद्योगपति एशिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। दरअसल, मुकेश अंबानी ने अलीबाबा समूह के संस्थापक जैक मा को पछाड़ कर एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन चुके हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के सर्वे के अनुसार, शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज की कुल संपत्ति 44.3 अरब डॉलर आंकी गई है जबकि जैक मा की कुल संपत्ति 44 अरब डॉलर आंकी गई है। यानि अंबानी की कुल संपत्ति 1.7 फीसदी बढ़ गई। वहीं जैक मा के अलीबाबा समूह को इस साल 1.4 अरब डॉलर का घाटा हुआ है।

रिपोर्ट के अनुसार रिलायंस की तरफ से अपनी पेट्रोकैमिकल्स क्षमता दोगुनी करने का फायदा कंपनी के चेयरमैन को मिला है। बता दें कि इस साल मुंबई में आयोजित हुई रिलायंस इंडस्ट्रीज की एजीएम में मुकेश अंबानी ने बताया था कि साल 2025 तक रिलायंस दोगुना हो जाएगा। वहीं, एजीएम में रिलायंस ने जियो गीगा फाइबर की लॉन्चिंग की भी घोषणा की थी।

{ यह भी पढ़ें:- फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन को कड़ी टक्कर देगी रिलायंग रिटेल, ये होगी वजह }

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी और देश के सबसे बड़े उदद्योगपति एशिया के सबसे अमीर शख्स बन गए हैं। दरअसल, मुकेश अंबानी ने अलीबाबा समूह के संस्थापक जैक मा को पछाड़ कर एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति बन चुके हैं। ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के सर्वे के अनुसार, शुक्रवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज की कुल संपत्ति 44.3 अरब डॉलर आंकी गई है जबकि जैक मा की कुल संपत्ति 44 अरब डॉलर आंकी गई है। यानि अंबानी की कुल संपत्ति…
Loading...