1. हिन्दी समाचार
  2. अमित शाह सच्चे कर्मयोगी और भारत के असली लौह पुरुष हैं : मुकेश अंबानी

अमित शाह सच्चे कर्मयोगी और भारत के असली लौह पुरुष हैं : मुकेश अंबानी

Mukesh Ambani Praises Home Minister Amit Shah Iron Man

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। गुजरात की राजधानी गांधीनगर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) को ‘लौह पुरुष’ बताया। गुजरात के गांधीनगर में पंडित दीनदयाल पेट्रोलियम विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह को संबोधित करते हुए मुकेश अंबानी ने कहा कि अमित भाई, आप एक सच्चे कर्मयोगी हैं। आप देश के लौह पुरुष हैं। गुजरात और भारत धन्य हैं। इस कार्यक्रम में गृह मंत्री अमित शाह भी मौजूद थे।

पढ़ें :- हरी मिर्च खाने के गज़ब फायदे, वजन कम करने के साथ साथ दूर करता है गंभीर समस्या...

‘हमारे समय के लौह पुरुष’

इस मौके पर अंबानी ने अमित शाह को ‘कर्मयोगी’ बताया। उन्होंने कहा, ‘आप हमारे समय के ‘लौह पुरुष’ हैं। आपकी ऊर्जा और ध्यान हमेशा मुझे हैरान करता है। गुजरात और अब भारत आप जैसा प्रेरक नेता पाकर धन्य है।’ अंबानी ने कहा कि पीएम मोदी ने 2014 तक भारत को 5 ट्रिलियन इकॉनमी बनाने का लक्ष्य तय किया है। उन्होंने दावा किया कि भारतीय अर्थव्यस्था अगले पांच साल में दोगुनी बड़ी हो जाएगी। उन्होंने कहा कि भारत के पास मौका है कि नागरिकों को बेहतर जीवन दिया जा सकता है।

भारत पहुंचेगा टॉप पर

उन्होंने कहा कि 24 महीने से भी कम समय में भारत ने मोबाइल डेटा के क्षेत्र में 155 से छलांग लगाकर पहला स्थान हासिल किया है। उन्होंने कहा कि ऐसे ही अगले 24 महीने में भारत चौथे इंडस्ट्रियल रिवॉलूशन की तकनीकों जैसे, आर्टिफिशल इंटेलिजेंस, इंटरनेट ऑफ थिंग्स, ब्लॉकचेन और क्लाउड कंप्यूटिंग में दुनिया से अग्रणी देशों में शामिल होगा। अंबानी ने दावा किया कि भारत इन तकनीकों का इस्तेमाल किसानों, छोटे व्यापारियों और ऑन्त्रप्रन्योर्स की इनकम दोगुनी करने में इस्तेमाल करेगा।

पढ़ें :- जब शख्स ने फेका फेस मास्क, चोंच में उठा चिड़िया करने लगी कुछ ऐसा... VIDEO

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...