1. हिन्दी समाचार
  2. बिज़नेस
  3. दुनिया के टॉप-10 अमीरों की सूची में फिर शामिल हुए मुकेश अंबानी, एक दिन में 22,000 करोड़ रुपये बढ़ी संपत्ति

दुनिया के टॉप-10 अमीरों की सूची में फिर शामिल हुए मुकेश अंबानी, एक दिन में 22,000 करोड़ रुपये बढ़ी संपत्ति

रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी की संपत्ति में तेजी से उछाल हुई है। शुक्रवार सुबह वह दुनिया के रईसों की टॉप-10 लिस्ट से बाहर हो गए थे, लेकिन शाम होते ही वह टॉप-10 में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे।

By शिव मौर्या 
Updated Date

Mukesh Ambani Rejoins The List Of Worlds Top 10 Rich Wealth Increased By Rs 22000 Crore In One Day

नई दिल्ली। रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी की संपत्ति में तेजी से उछाल हुई है। शुक्रवार सुबह वह दुनिया के रईसों की टॉप-10 लिस्ट से बाहर हो गए थे, लेकिन शाम होते ही वह टॉप-10 में अपनी जगह बनाने में कामयाब रहे।

पढ़ें :- क्या गौतम अडानी छीन लेंगे मुकेश अंबानी का ताज? बने एशिया के दूसरे बड़े रईस

दरअसल, रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के शेयरों में शुक्रवार दोपहर उछाल से मुकेश अंबानी के नेटवर्थ में 3.03 अरब डॉलर (करीब 22,000 करोड़ रुपये) का इजाफा हुआ। Bloomberg Billionaires Index के मुताबिक वह 81 अरब डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनिया के अमीरों की सूची में 10वें स्थान पर आ गए हैं।

इस साल उनकी नेटवर्थ में 4.32 अरब डॉलर का इजाफा हुआ है। बता दें कि, शुक्रवाार को बीएसई पर 3.60 फीसदी की छलांग के साथ 2081.90 पर बंद हुए, जिससे रिलायंस का मार्केट कैप 1,341,805.09 करोड़ रुपये पहुंच गया।

बता दें कि, बीते वर्ष 16 ​सितंबर 2020 को रिलायंस का मार्केट कैप 16 लाख करोड़ रुपये के पार पहुंच गया था और अंबानी का नेटवर्थ 90 अरब डॉलर पहुंच गया था। इसकी वजह से वह दुनिया के अमीरों की सूची में चौथे स्थान पर आ गए थे, लेकिन इसके बाद रिलायंस के शेयरों में गिरावट आई और अंबानी अमीरों की सूची में नीचे खिसक गए थे।

 

पढ़ें :- जैक मा को पछाड़ मुकेश अंबानी बने एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X