1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Mau Assembly Seat : मुख्तार अंसारी का बीएसपी से पत्ता साफ, मायावती ने भीम राजभर को दिया टिकट

Mau Assembly Seat : मुख्तार अंसारी का बीएसपी से पत्ता साफ, मायावती ने भीम राजभर को दिया टिकट

उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव से पहले बीएसपी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने शुक्रवार को अहम ऐलान किया है। मायावती ने कहा कि इसके मद्देनजर ही आगामी चुनाव में बीएसपी मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को टिकट काट दिया है। इसके साथ ही मऊ विधानसभा सीट (Mau Assembly Seat)से बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर (BSP state president Bhim Rajbhar) पार्टी के उम्मीदवार बनाया है। मायावती (Mayawati)  ने कहा कि कोशिश होगी कि किसी भी बाहुबली या माफिया को पार्टी से चुनाव नहीं लड़ाया जाए।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव से पहले बीएसपी (BSP) सुप्रीमो मायावती (Mayawati) ने शुक्रवार को अहम ऐलान किया है। मायावती ने कहा कि इसके मद्देनजर ही आगामी चुनाव में बीएसपी मुख्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) को टिकट काट दिया है। इसके साथ ही मऊ विधानसभा सीट (Mau Assembly Seat)से बीएसपी के प्रदेश अध्यक्ष भीम राजभर (BSP state president Bhim Rajbhar) पार्टी के उम्मीदवार बनाया है। मायावती (Mayawati)  ने कहा कि कोशिश होगी कि किसी भी बाहुबली या माफिया को पार्टी से चुनाव नहीं लड़ाया जाए।

पढ़ें :- Crime Control करने में CM Yogi बने नंबर 1, यूपी पुलिस माफियाओं पर कहर बन टूटी
Jai Ho India App Panchang

बीएसपी सुप्रीमो मायावती (BSP supremo Mayawati) ने ट्वीट कर लिखा कि बीएसपी 2022 के यूपी विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) में प्रयास होगा कि किसी भी बाहुबली व माफिया को चुनाव न लड़ाया जाए। इसके मद्देनजर ही आजमगढ़ मण्डल की मऊ विधानसभा सीट से अब मुख्तार अंसारी का नहीं, बल्कि यूपी के बीएसपी स्टेट अध्यक्ष भीम राजभर (BSP state president Bhim Rajbhar) के नाम को फाइनल किया गया है। उन्होंने आगे लिखा कि जनता की कसौटी व उनकी उम्मीदों पर खरा उतरने के प्रयासों के तहत ही लिए गए। इस निर्णय के फलस्वरूप पार्टी प्रभारियों से अपील है कि वे पार्टी उम्मीदवारों का चयन करते समय इस बात का खास ध्यान रखें। ताकि सरकार बनने पर ऐसे तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने में कोई भी दिक्कत न हो।

पढ़ें :- यूपी : Dengue and Viral Fever से मौतों पर मायावती ने जताई चिंता, योगी सरकार को दिया ये सुझाव

अपने आखिरी ट्वीट में मायावती (Mayawati)ने कहा कि बीएसपी का संकल्प ‘कानून द्वारा कानून का राज’ के साथ ही यूपी की तस्वीर को भी अब बदल देने का है। ताकि प्रदेश व देश ही नहीं बल्कि बच्चा-बच्चा कहे कि सरकार हो तो बहनजी की ‘सर्वजन हिताय व सर्वजन सुखाय’ जैसी तथा बीएसपी जो कहती है। वह करके भी दिखाती है यही पार्टी की सही पहचान भी है।

इससे पहले, मायावती (Mayawati) ने प्रबुद्ध सम्मेलन को संबोधित करते हुए कई वादे किए थे। कहा था कि 2022 विधानसभा चुनाव (2022 Assembly Elections) में यदि बीएसपी की सरकार बनती है। तो वह इस बार पहले की तरह स्मारक और पार्क नहीं बनवाएंगी, बल्कि जमकर विकास करवाएंगी। हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि यदि कोई फिर भी दलित-पिछड़ों से अलग दूसरा समुदाय ऐसी कोई मांग करता है तो उसे देखा जाएगा। बीएसपी सुप्रीमो ने कहा था कि यदि कुछ धर्म-जाति के लोग चाहते हैं कि उनके संत, गुरुओं का आदर सम्मान करें तो ऐसा जरूर किया जाएगा।

पढ़ें :- Bahubali MLA Mukhtar Ansari का बीएसपी से होगा पत्ता साफ, UP Elections में माफियाओं करेगी परहेज

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...