1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. उत्तर प्रदेश पुलिस के नए डीजीपी बनाए गए मुकुल गोयल, 1987 बैच के हैं IPS अफसर

उत्तर प्रदेश पुलिस के नए डीजीपी बनाए गए मुकुल गोयल, 1987 बैच के हैं IPS अफसर

उत्तर प्रदेश के पुलिस के नए मुखिया को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लग गया। सरकार ने मुकुल गोयल को यूपी पुलिस का नया मुखिया बनाया है। बुधवार यानी आज ही हितेश चंद्र अवस्थी ​डीजीपी पद से रिटायर हुए हैं। मुकुल गोयल के नाम को लेकर काफी दिनों से चर्चा चल रही थी। वहीं, अब इस पर मुहर लग गई है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पुलिस के नए मुखिया को लेकर चल रही अटकलों पर विराम लग गया। सरकार ने मुकुल गोयल को यूपी पुलिस का नया मुखिया बनाया है। बुधवार यानी आज ही हितेश चंद्र अवस्थी ​डीजीपी पद से रिटायर हुए हैं। मुकुल गोयल के नाम को लेकर काफी दिनों से चर्चा चल रही थी। वहीं, अब इस पर मुहर लग गई है।

पढ़ें :- Mulayam Singh Yadav jeevan parichay : पिता की ख्वाहिश थी बेटा करे पहलवानी, पर मुलायम सिंह यादव बने सियासत के पक्के​​ खिलाड़ी

बता दें कि, मुकुल गोयल मूल रूप से उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के रहने वाले हैं। उन्होंने आईआईटी दिल्ली से बीटेक की पढ़ाई के बाद एमबीए भी किया। मुकुल गोयल उत्तर प्रदेश में अपने कार्यकाल में आजमगढ़ के एसपी और वाराणसी, गोरखपुर, सहरानपुर, मेरठ जिलों के एसएसपी रह चुके हैं। इसके अलावा कानपुर, आगरा, बरेली रेंज के डीआईजी और बरेली जोन के आईजी भी रह चुके हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...