1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. मुकुल रॉय का दावा- सीपीएम, कांग्रेस और तृणमूल के 107 विधायक भाजपा में शामिल होंगे

मुकुल रॉय का दावा- सीपीएम, कांग्रेस और तृणमूल के 107 विधायक भाजपा में शामिल होंगे

By रवि तिवारी 
Updated Date

नई दिल्ली। बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय ने शनिवार को दावा किया कि पश्चिम बंगाल के 107 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं। बीजेपी की जीत के बाद से ही टीएमसी के पार्षदों और विधायकों का पार्टी में आना शुरू हो गया है। अब पार्टी नेता मुकुल रॉय का दावा है कि जल्द ही कांग्रेस, टीएमसी और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएम) के 107 विधायक बीजेपी में शामिल होंगे।

आपको बता दें कि मुकुल रॉय खुद भी पहले टीएमसी में ही थे और टीएमसी चीफ ममता बनर्जी के काफी करीबी माने जाते थे। शनिवार को मुकुल रॉय ने कहा, ‘सीपीएम, कांग्रेस और टीएमसी के 107 विधायक बीजेपी जॉइन करेंगे। हमने लिस्ट तैयार कर ली है और वे सभी हमारे संपर्क में हैं।’

लोकसभा चुनाव के बाद तेज हुआ दलबदल

लोकसभा चुनाव के बाद से अब तक पांच विधायक और 100 से ज्यादा पार्षद भाजपा में शामिल हो चुके हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दलबदल करने वाले नेताओं पर कहा था कि कुछ नेता पैसा लेकर पार्टी छोड़ देते हैं तो उन्हें इसकी परवाह नहीं है। उन्होंने कहा था कि भ्रष्ट और लालची भाजपा तृणमूल के कचरे को इकट्ठा कर रही है।

ममता सरकार को खतरा नहीं

बता दें कि पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा में तृणमूल कांग्रेस के पास 211 सीटें हैं। कांग्रेस के पास 44 और माकपा के पास 26 सीटें हैं। भाजपा के पास महज तीन सीटें हैं। सदन में बहुमत के लिए 148 विधायकों की जरूरत है। ऐसे में अगर 107 विधायक भाजपा में शामिल हो भी जाते हैं, तब भी ममता बनर्जी की सरकार को खतरा नहीं है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...