1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Mukul Sangma ने थामा TMC का झंडा, बोले- कांग्रेस मुख्‍य विपक्षी दल की भूमिका निभाने में फेल

Mukul Sangma ने थामा TMC का झंडा, बोले- कांग्रेस मुख्‍य विपक्षी दल की भूमिका निभाने में फेल

मेघालय (Meghalaya) में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) को गुरुवार को बड़ा झटका लगा है। पूर्व मुख्‍यमंत्री मुकुल संगमा (Mukul Sangma) के साथ तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए हैं। गुरुवार को शिलांग में मुकुल संगमा ने 12 विधायकों के साथ टीएमसी (TMC) में जाने की घोषणा करते हुए कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस देश के मुख्‍य विपक्षी दल की भूमिका निभाने में विफल रही है। उन्‍होंने विधायकों की मौजूदगी में कहा कि हमने तृणमूल कांग्रेस के साथ जाने का फैसला किया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

शिलांग। मेघालय (Meghalaya) में मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस (Congress) को गुरुवार को बड़ा झटका लगा है। पूर्व मुख्‍यमंत्री मुकुल संगमा (Mukul Sangma) के साथ तृणमूल कांग्रेस (TMC) में शामिल हो गए हैं। गुरुवार को शिलांग में मुकुल संगमा ने 12 विधायकों के साथ टीएमसी (TMC) में जाने की घोषणा करते हुए कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है। उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस देश के मुख्‍य विपक्षी दल की भूमिका निभाने में विफल रही है। उन्‍होंने विधायकों की मौजूदगी में कहा कि हमने तृणमूल कांग्रेस के साथ जाने का फैसला किया है।

पढ़ें :- राज्यसभा सांसदों के निलंबन आग बबूला विपक्ष बोला- ‘यह लोकतंत्र और संविधान की हत्या’

मेघालय के पूर्व मुख्‍यमंत्री मुकुल संगमा (Former Chief Minister of Meghalaya Mukul Sangma) ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा कि आज मेघालय (Meghalaya) के लिए बड़ा अहम दिन है। हम आज राज्‍य के भविष्‍य के लिए नया ट्रेंड स्‍थापित कर रहे हैं। मेघालय की जनता, देश की जनता की बेहतरी के लिए हमने तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress)  के साथ जाने का फैसला लिया है।

इससे पहले बुधवार को ईस्ट खासी हिल्स जिले के मौसीनराम से विधायक शंगप्लियांग ने कहा था कि मेघालय में कांग्रेस के 17 में से 12 विधायकों ने तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) में शामिल होने का निर्णय लिया है। हम पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा के नेतृत्व में औपचारिक रूप से तृणमूल कांग्रेस में शामिल होंगे।

वहीं टीएमसी (TMC) ने दावा किया कि नए विधायकों के साथ आने से तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) राज्य में प्रमुख विपक्षी दल बन गई है। सूत्रों ने कहा कि 2023 में मेघालय में होने वाले चुनावों को देखते हुए, राज्य में टीएमसी (TMC) के विकल्पों का पता लगाने के लिए चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर की टीम के सदस्य शिलांग में हैं। मेघालय प्रदेश तृणमूल कांग्रेस की औपचारिक शुरुआत 2012 में राज्य की 60 में से 35 सीटों पर चुनाव लड़ने के इरादे से की गई थी।

पढ़ें :- Winter Session of Parliament : निलंबन से नाराज Priyanka Chaturvedi, बोलीं- मोदी सरकार का यह कैसा असंसदीय व्यवहार?
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...