राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होने के लिए शिवपाल को मानते रहें मुलायम, नहीं बनी बात

लखनऊ। आगरा में हुए समाजवादी पार्टी के 10वे राष्ट्रीय सम्मेलन में जब अखिलेश यादव को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना जा रहा था तब लखनऊ में अखिलेश के पिता व पार्टी संरक्षक मुलायम सिंह अपने छोटे भाई शिवपाल को आगरा चलने के लिए माना रहे थे हालांकि शिवपाल ने पहले ही ट्वीट कर अखिलेश को अध्यक्ष बनने की बधाई दे दी थी लेकिन इस सम्मेलन में शिवपाल व मुलायम का शामिल न होना चर्चा का विषय बना हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो मुलायम सिंह यादव ने भाई शिवपाल को सम्मेलन में शामिल होने के लिए कई बार समझाया लेकिन वे नहीं माने। शिवपाल ने इस सम्मेलन में जाने से साफ मना कर दिया। शिवपाल और मुलायम के बीच गुरुवार को भी लगभग 30 मिनट बैठक हुई, जिसमें शिवपाल के करीबी और हाल ही में बसपा छोड़ने वाले नारद राय भी मौजूद थे।

{ यह भी पढ़ें:- अखिलेश की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मुलायम के करीबियों को जगह, शिवपाल नदारद }

सूत्रों ने बताया कि मुलायम ने शिवपाल से कहा कि हम लोग अधिवेशन में चलकर अपना मैसेज कार्यकर्ताओं को देंगे। जिस पर शिवपाल ने कहा आगरा आप जाइए। आप वहां से भाषण दीजिए, हम लखनऊ में मीडिया को रिएक्शन देंगे। शिवपाल ने कहा न तो हमें न्योता है न ही हमें वहां बोलना है।

भाजपा को सिर्फ सपा ही रोक पाएगी: अखिलेश
वहीं दूसरी तरफ अखिलेश यादव ने कहा कि देश में भाजपा को कोई रोक सकता है तो उत्तर प्रदेश और समाजवादी पार्टी। अखिलेश ने कहा कि आने वाले वक्त में कोई बड़ी रैली करनी पड़ी तो हम करेंगे। उन्होंने कहा कि नेता जी ने हमारा मनोबल बढ़ाया है।

{ यह भी पढ़ें:- संगीत सोम ने ताजमहल को बताया भारतीय संस्कृति पर धब्बा, ओवैसी ने किया पलटवार }