सपा मुखिया के बंगले में बिजली मिस्त्री से अरबपति बनने का सफर, हैसियत देख हो जाएंगे हैरान

लखनऊ। सूबे की सत्ताधारी समाजवादी पार्टी का विवादों से पुराना नाता है, चाहे वो लॉं एंड ऑर्डर हो या पार्टी के मंत्री हों जो किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में छाए रहे हैं। इस बार अंदरखाने से एक ऐसी खबर आ रही है जो सच में आपके होश उड़ा देगी। बताया जा रहा है कि कभी 5 विक्रमादित्य मार्ग लखनऊ वाले बंगले में एक नौकर के रूप में काम करने वाला बिजली मैकेनिक जैनेंद्र सिंह यादव उर्फ नीटू जिसके पास खुद का स्कूटर नहीं था, आज वो लखनऊ की सड़कों पर मर्सिडीज से फर्राटे भर रहा है। ‘पर्दाफाश’ आज आपको एक ऐसे ही शख्स के बारे में बताने जा रहा है जो सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव की मेहरबानी के चलते बिजली मैकेनिक से अरबपति बन गया। हालत यह है कि सरकार के कैबिनेट मंत्री भी नीटू को सलामी देते हैं।



5 विक्रमादित्य मार्ग बंगले में बिजली का करता था काम—

इस मामले का खुलासा भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता आईपी सिंह ने अपनी फेसबुक प्रोफ़ाइल पर किया है। पोस्ट में साफ तौर पर इस बात का जिक्र है कि कभी बिजली मैकेनिक नीटू यादव का काम बंगले में एसी, हीटर-गीजर ठीक करना था। बिजली चले जाने पर जेनरेटर चलाकर स्विच ऑन करने की जिम्मेदारी थी।



सरकार आने पर शुरू हुई मेहरबानी—

साल 2012 में सपा के सत्ता में आने के बाद मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की हर छोटी-छोटी जरूरत को पूरा करने के लिये नीटू उनके इर्द-गिर्द मौजूद रहने लगा। अखिलेश को तौलिया की जरूरत है तो तौलिया ला देना। पानी की जरूरत है तो पानी का गिलास। धीरे-धीरे सत्ता के गलियारे से लेकर प्रशासनिक मशीनरी में बात फैल गई कि नीटू अखिलेश यादव और मुलायम सिंह यादव का बहुत करीबी है।



भाजपा नेता का दावा—

भाजपा प्रवक्ता आईपी सिंह का दावा है कि लखनऊ के इंदिरानगर में नीटू अपने आलीशान बंगले का निर्माण करा रहा है, जिसकी लागत तकरीबन 24 करोड़ रुपये की है। लखनऊ में नीटू ने करोड़ों की नामी-बेनामी संपत्ति अर्जित कर रखी है। मूल निवास बुलंदशह से लेकर पूरे देश में सैकड़ों करोड़ की संपत्तियों का नीटू मालिक है।

कहा यह भी जाता है कि अगर किसी को भी 5 कालिदास मार्ग में इंट्री चाहिए तो उसे नीटू यादव से होकर गुजरना होगा। यहां तक सारे अप्वाइंटमेंट का काम नीटू ही देखता है।

Loading...