बगावत से घबराए मुलायम सिंह, आजमगढ़ की रैली स्थगित

आजमगढ़| उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के भीतर पिछले दिनों मचे घमासान का असर अब दिखाई देने लगा है। पार्टी की आजमगढ़ इकाई में बड़े पैमाने पर बगावत के चलते सपा मुखिया मुलायम सिंह यादव ने छह अक्टूबर की अपनी आजमगढ़ रैली स्थगित कर दी है। आजमगढ़ में सपा जिलाध्यक्ष हवलदार यादव ने कहा कि अपरिहार्य कारणों से मुलायम सिंह की रैली स्थगित की गई है।

सपा सूत्रों के मुताबिक, जिले के युवा संगठनों ने जिस तरह से बगावत का रुख अख्तियार किया है, उससे पार्टी नेताओं के भीतर इस बात का डर सता रहा था कि कहीं मुलायम की रैली फ्लाप न हो जाए। दो दिन पहले मुलायम के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ में सपा के सभी चारों युवा संगठनों के अध्यक्षों ने इस्तीफा देकर मौजूदा हालात पर कड़ा विरोध जताया था।

आजमगढ़ की रैली से सपा का चुनावी बिगुल फूंका जाना था। बहुजन समाज पार्टी ने आजमगढ़ से रैली के जरिए पहले ही शक्तिप्रदर्शन कर दिया था। सपा यहां भीड़ जुटाकर बसपा को करारा जवाब देने की तैयारी कर रही थी। इसी बीच सपा में मचे घमासान ने आजमगढ़ में बगावत जैसे हालात पैदा कर दिए और अंतत: मुलायम सिंह को रैली स्थगित करनी पड़ी। यह रैली छह अक्टूबर को होनी थी।

गौरतलब है कि मुलायम सिंह यादव अपनी चुनावी जनसभा का आगाज आईटीआई मैदान से छह अक्टूबर को करने वाले थे। जिसके लिए मैदान में तैयारियों के साथ ही प्रचार वाहन, वाल राइटिंग, होडिर्ंग इत्यादि की तैयारियां तेजी के साथ चल रही थीं।