झूठे वादे कर सत्ता पर काबिज हुई मोदी सरकार : मुलायम

लखनऊ: समाजवादी पार्टी के मार्गदर्शक, पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव मल्हनी विधानसभा में कोलाहलगंज बाजार में रविवार को एक चुनावी जनसभा सम्बोधित करते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार में झूठे व खोखले वादे कर सत्ता को अपने कब्जे में ले लिया पर जनता का जरा भी ध्यान नहीं रखा। आज महंगाई के चलते पूरा देश परेशान है।अपने घोषणा पत्र में भाजपा ने महंगाई पर काबू करने की बात की थी पर जिस तरह से रेल किराया हो या फिर आम आदमी के रोजमर्रा की खरीदने वाली चीज हो तो सबकुछ सातवें आसमान को छू रही है। विदेशों में रखे गये कालेधन को उन्होंने लाने का वादा किया था और 15-15 लाख रुपये प्रत्येक नागरिक के खाते में देने की केंद्र की मोदी सरकार ने बात की थी पर चुनाव जीतने के ढाईसाल बाद भी आज तक एक रुपया भी मोदी सरकार ने नहीं दिया।




देश का गरीब इस आस में बैठा था कि उसे 15-15 लाख रुपया मिलेगा पर एक भी रुपया जब हाथ में नहीं मिला तो वह अपने आप को ठगा महसूस कर रहा है। मुलायम सिंह यादव ने कहा कि देश का युवा बेरोजगार है और अब प्रदेश की जनता बीजेपी के झूठे वादे के झांसे में फंसने वाली नहीं है और हम सब मिलकर भाजपा की पोल खोलने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि प्रदेश के युवा मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने विकास का नया रिकार्ड दर्ज किया है। बेरोजगारी भत्ता देने के साथ-साथ बड़े पैमाने पर युवाओं को रोजगार मुहैया कराया।कन्या विद्याधन, लैपटॉप देकर लोगों को आत्मनिर्भर करने का हथियार देने का काम सपा सरकार ने किया।

ऐसे में प्रदेश में एक बार फिर मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व में सरकार बनने जा रही है।सभा को सम्बोधित करते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तब एक महिला कांग्रेस प्रदेश से सांसद चुनी गयी थी जबकि हमारी पार्टी से तीन महिला सांसद थी।एक को तो हमारे आजम खां ने रामपुर से जीताकर भेजा था। मुलायम सिंह यादव ने मंच से बैठे आजम खां से पूछा क्या नाम था उसका, जिस पर आजम खां ने मंच पर माइक पकड़कर कहा कि देखिए अभी तक नेताजी भूले नहीं है वह सांसद जयाप्रदा थी जिस पर लोगों ने खूब जमकर ठहाके लगाएं।




इससे पूर्व आजम खां ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि देश का बादशाह सिर्फ जुमलेबाजी करता है।नोटबंदी के चलते सैकड़ों लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी तब बादशाह के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी।ऐसे में इस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए सेकुलर पार्टियां एक मंच पर आने को तैयार है और 2019 के लोकसभा चुनाव में हम सब मिलकर आपके सहयोग से उखाड़ फेंकेंगे। इस मौके पर कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव ने स्मृति चिन्ह भेंटकर स्वागत एवं अभिनंदन किया। समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष राजनारायण बिंद, डा. अब्दुल कादिर खां मौजूद रहे।