1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुलायम सिंह यादव ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, बेटे ने बताया था बीजेपी का टीका

मुलायम सिंह यादव ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, बेटे ने बताया था बीजेपी का टीका

समाजवादी पार्टी के संस्थापक व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को राजधानी लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल में कोरोना का पहला टीका लगवा लिया है। श्री यादव ने मेदांता अस्पताल में यह वैक्सीन लगवाई है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संस्थापक व यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव ने सोमवार को राजधानी लखनऊ स्थित मेदांता अस्पताल में कोरोना का पहला टीका लगवा लिया है। श्री यादव ने मेदांता अस्पताल में यह वैक्सीन लगवाई है।

पढ़ें :- Mulayam Singh Yadav jeevan parichay : पिता की ख्वाहिश थी बेटा करे पहलवानी, पर मुलायम सिंह यादव बने सियासत के पक्के​​ खिलाड़ी

श्री यादव के वैक्सीन लगाने के कुछ देर बाद उनकी फोटो सोशल मीडिया पर छा गई।  एक तरफ जहां लोगों ने लिखा कि “अखिलेश यादव के पिता ने लगवा ली भाजपा वाली वैक्सीन”। वहीं अधिकांश लोगों ने पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को नसीहत देते हुए लिखा कि “पिता से सीख लेकर अखिलेश यादव भी वैक्सीन लगवाएं व अपने कार्यकर्ताओं से लगवाने के लिए आह्वान करें”।

 

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने सपा संरक्षक व पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव जी स्वदेशी वैक्सीन लगवाने के लिए आपका धन्यवाद। श्री मौर्य ने ट्वीट कर कहा कि आपके द्वारा वैक्सीन लगवाना इस बात का प्रमाण है कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्री अखिलेश जी द्वारा वैक्सीन को लेकर अफवाह फैलाई गयी थी। इसके लिए अखिलेश जी को माफ़ी मांगनी चाहिए।

यूपी बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने ट्वीट कर कहा कि मुलायम सिंह यादव ने वैक्सीन लगवाकर एक अच्छा संदेश दिया है। आशा करता हूं कि सपा के कार्यकर्ता एवं उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष भी अपनी पार्टी के संस्थापक से प्रेरणा लेंगे।

उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने भी मुलायम सिंह यादव के कोरोना वैक्सीन लगवाने के बाद उनके फोटो के साथ अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है। पार्टी ने कहा कि ‘अगर अखिलेश यादव की मानें तो आज समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने ‘भाजपा’ की वैक्सीन लगवा ली। अब वह भाजपा का प्रचार कर रहे हैं या अपने पुत्र द्वारा फैलाए गए भ्रम को तोड़ रहे हैं… ये आप तय कर लीजिए! हां, वैक्सीन जरूर लगवाइए!

पढ़ें :- UP News: यूपी सरकार ने बदला SIT का नाम, जानिए नया नाम

बता दें कि जब कोरोना वैक्सीन लगाने पर प्रधानमंत्री के आह्वान पर वैक्सीन जनता को समर्पित की गई, तो अखिलेश यादव ने इसका विरोध करते हुए कहा था यह भाजपा की वैक्सीन है। वह इसे नहीं लगवा सकते हैं। उनके इस बयान की काफी निंदा भी हुई थी। हालांकि, कुछ समय बाद अखिलेश यादव ने अपना बयान वापस लेते हुए कहा था कि वो पूर्ण परीक्षण होने के बाद ही कोरोना का टीका लगवाएंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...