मुलायम ने लोहिया ट्रस्ट से रामगोपाल को हटा शिवपाल को बनाया सचिव

लखनऊ। अंदरूनी कलह के कारण विधानसभा चुनाव में करारी शिकस्त झेलने के बावजूद भी समाजवादी पार्टी सबक सीखने को तैयार नहीं है क्योकि आज भी स्थिति जस की तश बनी हुई है। अब पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश पर लगाम लगाने के लिए नया पैतरा आजमाया है। इसी क्रम में आज लोहिया ट्रस्ट की बैठक में उन्होंने प्रोफेसर रामगोपाल यादव को सचिव के पद से हटा दिया। साथ ही उनकी जगह शिवपाल यादव नए सचिव के रुप में घोषित हुए है। वहीं दूसरी तरफ 23 सितंबर को अखिलेश यादव ने राज्य कार्यकारिणी का सम्मेलन बुलाया है।

इसी दौरान मुलायम द्वारा नए सचिव घोषित हुए शिवपाल यादव ने बड़ा बयान दे दिया है। शिवपाल ने कहा है कि पार्टी में किसे रखना है किसे हटाना है नेताजी का फैसला है। साथ ही शिवपाल ने कहा है कि अब 25 सितंबर को नेता जी की प्रेस काॅफ्रेंस है। प्रेस काॅफ्रेंस में ही आगे की रणनीति तय होगी।

{ यह भी पढ़ें:- अखिलेश की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में मुलायम के करीबियों को जगह, शिवपाल नदारद }

अब लोहिया ट्रस्ट के मुख्य ट्रस्टी मुलायम सिंह यादव 25 सितंबर को समाजवादी पाटी के आगरा अधिवेशन में शामिल होने या फिर नहीं शामिल होने पर निर्णय लेंगे। आज लोहिया ट्रस्ट की बैठक में अखिलेश के साथ पार्टी के महासचिव प्रोफेसर रामगोपाल यादव को भी आमंत्रित किया गया था। हालांकि वे इस बैठक में शामिल नहीं रहें।

{ यह भी पढ़ें:- संगीत सोम ने ताजमहल को बताया भारतीय संस्कृति पर धब्बा, ओवैसी ने किया पलटवार }