सेकुलर मोर्चे के गठन के बाद पहली बार शिवपाल संग नजर आए मुलायम सिंह

shivpal singh yadav
नेताजी के जन्मदिन के बहाने सियासी जमीन तलाशने में जुटे शिवपाल

लखनऊ। समाजवादी पार्टी से अलग होकर सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव अक्सर मुलायम सिंह को अपना आदर्श मानने की बात कहते रहते हैं, इसके बावजूद भी मुलाय​म सिंह उनके इस फैसले के बाद कभी उनके कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। शुक्रवार को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव पहली बार शिवपाल सिंह के साथ नजर आए।

Mulayam Singh Yadav Present With Shivpal First Time After Making Secular Morcha :

दरअसल, राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि के मौके पर लखनऊ के लोहिया ट्रस्ट में शिवपाल और मुलायम एक साथ पहुंचे। मुलायम सिंह यादव ने आज समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के लोहिया ट्रस्ट के कार्यक्रम में कहा कि लोहिया जी को लेकर दिल्ली, मुम्बई में कार्यक्रम हो रहा है। लोहिया जी का जन्म अम्बेडकर नगर में हुआ था इसलिए उनकी विचारधारा यहां से चल रही है। मुलायम सिंह ने कहा, लोहिया जी गरीब परिवार से थे उनका नाम देश ही नहीं विदेश में भी है। मुलायम सिंह ने कहा कि लोहिया जी ने नारा दिया था अन्याय का विरोध न्याय का साथ दो।

इस मौेके पर शिवपाल यादव ने कहा कि आजादी की लड़ाई में लोहिया जी का भी बड़ा योगदान था। उन्होने कहा कि नेता जी लोहिया जी के विचारों को लेकर ही संघर्ष किया। उनके विचारों और सिद्धांतों से ही गरीब किसान का सपना पूरा हो सकता है। लोहिया के सिद्धान्तों को लेकर ही हमने सेकुलर मोर्चा बनाया है। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि नेता जी का आशीर्वाद हमेशा रहा है और आगे रहेगा। नेता जी निश्चित हमारे साथ है तो लोहिया जी के आदर्शों को लेकर हम आगे बढ़ेंगे। क्रांति लाएंगे और देश-प्रदेश में बदलाव लाने का काम करेंगे।

लखनऊ। समाजवादी पार्टी से अलग होकर सेक्युलर मोर्चा बनाने वाले शिवपाल सिंह यादव अक्सर मुलायम सिंह को अपना आदर्श मानने की बात कहते रहते हैं, इसके बावजूद भी मुलाय​म सिंह उनके इस फैसले के बाद कभी उनके कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए। शुक्रवार को सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव पहली बार शिवपाल सिंह के साथ नजर आए। दरअसल, राम मनोहर लोहिया की पुण्यतिथि के मौके पर लखनऊ के लोहिया ट्रस्ट में शिवपाल और मुलायम एक साथ पहुंचे। मुलायम सिंह यादव ने आज समाजवादी सेक्युलर मोर्चे के लोहिया ट्रस्ट के कार्यक्रम में कहा कि लोहिया जी को लेकर दिल्ली, मुम्बई में कार्यक्रम हो रहा है। लोहिया जी का जन्म अम्बेडकर नगर में हुआ था इसलिए उनकी विचारधारा यहां से चल रही है। मुलायम सिंह ने कहा, लोहिया जी गरीब परिवार से थे उनका नाम देश ही नहीं विदेश में भी है। मुलायम सिंह ने कहा कि लोहिया जी ने नारा दिया था अन्याय का विरोध न्याय का साथ दो। इस मौेके पर शिवपाल यादव ने कहा कि आजादी की लड़ाई में लोहिया जी का भी बड़ा योगदान था। उन्होने कहा कि नेता जी लोहिया जी के विचारों को लेकर ही संघर्ष किया। उनके विचारों और सिद्धांतों से ही गरीब किसान का सपना पूरा हो सकता है। लोहिया के सिद्धान्तों को लेकर ही हमने सेकुलर मोर्चा बनाया है। शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि नेता जी का आशीर्वाद हमेशा रहा है और आगे रहेगा। नेता जी निश्चित हमारे साथ है तो लोहिया जी के आदर्शों को लेकर हम आगे बढ़ेंगे। क्रांति लाएंगे और देश-प्रदेश में बदलाव लाने का काम करेंगे।