1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मुंबई: चेंबूर और विक्रोली में दीवार ढहने से अब तक 22 की मौत,पीएमओ ने की मुआवजे की घोषणा

मुंबई: चेंबूर और विक्रोली में दीवार ढहने से अब तक 22 की मौत,पीएमओ ने की मुआवजे की घोषणा

मुंबई में बारिश अपना रौद्र रूप दिख रही है। मुंबई के चेंबूर में भारी बारिश के कारण लोगों को अपनी जांन गांवनी पड़ी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चेंबूर में एक दीवार गिरने से हुए हादसे में अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Mumbai 22 Dead Due To Wall Collapse In Chembur And Vikhroli Pmo Announces Compensation

मुंबई: मुंबई में बारिश अपना रौद्र रूप दिख रही है। मुंबई के चेंबूर में भारी बारिश के कारण लोगों को अपनी जांन गांवनी पड़ी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, चेंबूर में एक दीवार गिरने से हुए हादसे में अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। मौके पर मौजूद एनडीआरएफ की टीम के मुताबिक अभी भी मलबे में करीब 7 लोगों के दबे होने की आशंका है।

पढ़ें :- बारिश का कहर: मुंबई में इमारत गिरने से हुआ बड़ा हादसा, 3 की मौत 10 घायल

दूसरी तरफ विक्रोली में भारी बारिश के बाद एकमंजिला मकान ढहने से मलबे में दबकर 5 लोगों की मौत हो गयी है। यहां से एक घायल को बाहर निकाला गया है जबकि एनडीआरएफ के मुताबिक़ करीब 5-6 लोग अभी भी मलबे में दबे होने की आशंका है।

मुंबई में हुए हादसों पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने भी दुख जाहिर किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा- मुंबई के चेंबूर और विक्रोली में भारी बारिश के बाद हुए हादसे के हताहत होने की खबर से बेहद दुखी हूं। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं और सफल राहत एवं बचाव कार्य की कामना करता हूं।

उधर PMO ने ट्वीट कर मुंबई में हुए हादसे में मारे गए परिजनों के लिए पीएम रिलीफ फंड से 2-2 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है।हादसे में घायल हुआ लोगों के परिवारों को 50-50 हज़ार रुपए मुआवजा दिया जाएगा

मुंबई के कई इलाकों में शनिवार देर रात से हो रही मूसलाधार बारिश के कारण हनुमान नगर से लेकर कांदिवली तक के इलाके में पानी भर गया है। गांधी मार्केट इलाके में पानी भरने से गाड़ियों की आवाजाही पूरी तरह से बंद हो गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X