मुंबई के डोंगरी में चार मंजिला बिल्डिंग गिरी, 40-50 लोगों के फंसे होने की आशंका

mumbai
मुंबई के डोंगरी में चार मंजिला बिल्डिंग गिरी, 40-50 लोगों के फंसे होने की आशंका

मुंबई। मुंबई के डोंगरी इलाके में मंगलवार को एक चार मंजिला इमारत गिर गई। इमारत के मलबे में 40 से 50 लोगों के फंसे होने की आशंका है. राहत एवं बचाव कार्य के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीम और दमकल की गाड़ियां पहुंच गई हैं।

Mumbai 4 Storey Building Collapse 40 To 50 People Trapped In Dongri Area :

बीएमसी आपदा प्रबंधन सेल का कहना है कि केसरबाई नाम की ये इमारत डोंगरी की तंडील गली में गिरी है। गली अधिक संकरी होने की वजह से बचाव कार्य में काफी दिक्कत हो रही है लोग मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को मलबे से बाहर निकाल रहे हैं। गली में मलबा फैले होने की वजह से चार किमी जाम लगा हुआ है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि यह इमारत सौ साल से भी पुरानी थी लेकिन जर्जर हालत में नहीं थी, इसे देखकर नहीं लगता था कि ये गिर जाएगी। बीएमसी महानगर में मौजूद खतरनाक इमारतों की सूची बनाती है लेकिन इस इमारत का नाम उनकी लिस्ट में नहीं था।

वृहत मुंबई कारपोरेशन (बीएमसी) के मुताबिक, सुबह 11 बजकर 48 मिनट पर डोंगरी के टांडेल गली में केसरबाई नाम की बिल्डिंग का आधा हिस्सा गिर गया। यह बिल्डिंग अब्दुल हमीद शाह दरगाह के पीछे है और काफी पुरानी है।

गौरतलब है कि मुंबई और आसपास के इलाकों में रुक रुक कर हो रही बारिश अब जानलेवा साबित होने लगी है। पुणे और मुंबई समेत राज्‍य के अलग-अलग इलाकों में वर्षा जनित हादसों में कुल 30 लोगों की मौत हो चुकी है।

मुंबई। मुंबई के डोंगरी इलाके में मंगलवार को एक चार मंजिला इमारत गिर गई। इमारत के मलबे में 40 से 50 लोगों के फंसे होने की आशंका है. राहत एवं बचाव कार्य के लिए राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीम और दमकल की गाड़ियां पहुंच गई हैं। बीएमसी आपदा प्रबंधन सेल का कहना है कि केसरबाई नाम की ये इमारत डोंगरी की तंडील गली में गिरी है। गली अधिक संकरी होने की वजह से बचाव कार्य में काफी दिक्कत हो रही है लोग मानव श्रृंखला बनाकर लोगों को मलबे से बाहर निकाल रहे हैं। गली में मलबा फैले होने की वजह से चार किमी जाम लगा हुआ है। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह इमारत सौ साल से भी पुरानी थी लेकिन जर्जर हालत में नहीं थी, इसे देखकर नहीं लगता था कि ये गिर जाएगी। बीएमसी महानगर में मौजूद खतरनाक इमारतों की सूची बनाती है लेकिन इस इमारत का नाम उनकी लिस्ट में नहीं था। https://www.youtube.com/watch?v=Fo66RLsWnJE वृहत मुंबई कारपोरेशन (बीएमसी) के मुताबिक, सुबह 11 बजकर 48 मिनट पर डोंगरी के टांडेल गली में केसरबाई नाम की बिल्डिंग का आधा हिस्सा गिर गया। यह बिल्डिंग अब्दुल हमीद शाह दरगाह के पीछे है और काफी पुरानी है। गौरतलब है कि मुंबई और आसपास के इलाकों में रुक रुक कर हो रही बारिश अब जानलेवा साबित होने लगी है। पुणे और मुंबई समेत राज्‍य के अलग-अलग इलाकों में वर्षा जनित हादसों में कुल 30 लोगों की मौत हो चुकी है।