1. हिन्दी समाचार
  2. मुंबई: आर्थर रोड जेल में निकले 40 और संक्रमित, कैदी व जेल अफसर हुए पाजिटिव

मुंबई: आर्थर रोड जेल में निकले 40 और संक्रमित, कैदी व जेल अफसर हुए पाजिटिव

Mumbai 40 More Infected Prisoners And Jail Officers Turned Positive In Arthur Road Jail

By बलराम सिंह 
Updated Date

नई दिल्ली। मुंबई की अतिसुरक्षित आर्थर रोड जेल में आज गुरुवार (7 मई) सुबह करीब 40 अन्य लोग कोरोना वायरस (कोविड-19) जांच में पॉजिटिव मिले हैं। कोरोना संक्रमित लोगों में विचाराधीन कैदी और जेल के अधिकारी शामिल हैं। जेल विभाग के एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने इसकी पुष्टि की। आशंका जताई जा रही है कि संक्रमितों की संख्या में बढ़ोतरी हो सकती है।

पढ़ें :- भारत में गज़ब फीचर्स के साथ लॉन्च होगा Honor V40 5G, जानिए कीमत

महाराष्ट्र जेल विभाग ने बुधवार को बताया था कि नारकोटिक्स ड्रग्स कानून के अंतर्गत गिरफ्तार एक आरोपी कोरोना जांच में पॉजिटिव पाया गया है, जिसके बाद गुरुवार को यह घटना सामने आई है। जेल के दो अन्य स्टाफ जो कि नजदीकी बायकुला जेल के गेस्ट हाउस में रुके थे, मंगलवार (5 मई) को जांच में कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। जेल स्टाफ अपने साथ एक कैदी को लेकर जेजे अस्पताल गए थे।

कोरोना जांच में कैदी के पॉजिटिव आने के बाद जेजे अस्पताल ने आर्थर रोड जेल से 150 लोगों के सैंपल लिए थे, जिसके नतीजे जेल को भेजे गए, जो इस बात की पुष्टि करता है कि यहां के कुछ अन्य लोग भी कोविड-19 से संक्रमित हैं। एक आईपीएस अधिकारी ने कहा कि आर्थर रोड जेल से फिलहाल जांच के लिए और लोगों के सैंपल लिए जा रहे हैं।

जेल अथॉरिटी अब भी इस बात की जांच कर रही है कि कोरोना वायरस जेल के अंदर कैसे पहुंचा, वो भी तब जबकि अप्रैल के पहले सप्ताह से ही यहां कोई भी नया कैदी नहीं लाया गया है, क्योंकि जेल में कैदियों की संख्या काफी ज्यादा हो गई है। आर्थर रोड जेल में 800 कैदियों के रहने की जगह है, लेकिन वर्तमान में यहां करीब 2700 कैदी रह रहे हैं।

मुंबई में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है और बुधवार (6 मई) को 769 नए मामलों से कुल संक्रमितों की संख्या दस हजार को पार कर गई। बृहन मुंबई निगम (बीएमसी) ने बुधवार को पिछले 24 घंटों में वायरस के बारे जानकारी देते हुए कहा कि 769 नए मामलों से कुल संक्रमित 10527 हो गई है। इस दौरान 25 रोगियों की मृत्यु से कुल 412 लोग जान गंवा चुके हैं। कोरोना से मुंबई में अब तक 2287 संक्रमित मरीज स्वस्थ भी हो चुके हैं।

पढ़ें :- नसबंदी शिविर का आयोजन, ऑपरेशन के बाद खुले आसमान के नीचे महिलाओं को लेटाया

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...