मुंबई: आर्थर रोड जेल के 77 कैदी और 26 कर्मचारी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

karagar
मुंबई: आर्थर रोड जेल के 77 कैदी और 26 कर्मचारी पाए गए कोरोना पॉजिटिव

मुंबई (Mumbai) में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, यहां कई एरिया कोरोना हॉटस्पॉट (Covid-19 Hotspot) के रूप में सामने आए हैं. संक्रमण का खतरा अब जेलों के कैदियों तक भी जा पहुंचा है. मुंबई की आर्थर रोड जेल के 72 कैदियों और सात कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

Mumbai 77 Prisoners And 26 Employees Of Arthur Road Jail Found Corona Positive :

प्राप्त जानकारी के अनुसार जेल में खाना बनाने वाला कुक कोरोना पॉजिटिव मिला है, जिसके बाद इस संक्रमण की चपेट में कैदी और कर्मचारी आ गए हैं. जेल में संक्रमितों की संख्या और बढ़ सकती है, यहां अभी भी कैदियों की जांच की जा रही है.  
 
देशमुख ने ट्विटर पर एक वीडियो संदेश में कहा, ‘आर्थर रोड जेल में करीब 2800 कैदी हैं, इसके एक बैरक में कोरोना वायरस संक्रमण पाया गया है. बैरक के सभी कैदी और कर्मचारियों की मेडिकल जांच कराई गई. जिसमें पता चला कि 77 कैदी और 26 पुलिसकर्मी संक्रमित हैं.’ उन्होंने कहा कि सभी 103 लोगों को सेंट जॉर्ज अस्पताल में आइसोलेट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है.

इससे पहले देशमुख ने पालघर जिले में मीडिया से बातचीत करते हुए बताया था कि जेल के 72 कैदियों के इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है.

2800 कैदी के बीच हैं कई अंडरवर्ल्ड डॉन

इस जेल में इस समय करीब 2800 कैदी बंद हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ऑर्थर रोड जेल में आम कैदियों के साथ अंडरवर्ल्ड से जुड़े कई अपराधी भी रहते हैं.

तेजी से संक्रमित हो रहे पुलिसकर्मी

महाराष्ट्र में पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं. राज्य में अब तक 51 अधिकारियों सहित 531 पुलिस कर्मियों को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है. एक अधिकारी ने बताया कि इन संक्रमित पुलिस कर्मियों में, 480 कांस्टेबल हैं, जिनका इलाज राज्य के विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि 531 संक्रमित पुलिस कर्मियों में से 39 ठीक हो चुके हैं, जिनमें आठ अधिकारी शामिल हैं. उन्होंने बताया कि अब तक, वायरस के कारण पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है.

मुंबई (Mumbai) में संक्रमितों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है, यहां कई एरिया कोरोना हॉटस्पॉट (Covid-19 Hotspot) के रूप में सामने आए हैं. संक्रमण का खतरा अब जेलों के कैदियों तक भी जा पहुंचा है. मुंबई की आर्थर रोड जेल के 72 कैदियों और सात कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. प्राप्त जानकारी के अनुसार जेल में खाना बनाने वाला कुक कोरोना पॉजिटिव मिला है, जिसके बाद इस संक्रमण की चपेट में कैदी और कर्मचारी आ गए हैं. जेल में संक्रमितों की संख्या और बढ़ सकती है, यहां अभी भी कैदियों की जांच की जा रही है.     देशमुख ने ट्विटर पर एक वीडियो संदेश में कहा, 'आर्थर रोड जेल में करीब 2800 कैदी हैं, इसके एक बैरक में कोरोना वायरस संक्रमण पाया गया है. बैरक के सभी कैदी और कर्मचारियों की मेडिकल जांच कराई गई. जिसमें पता चला कि 77 कैदी और 26 पुलिसकर्मी संक्रमित हैं.' उन्होंने कहा कि सभी 103 लोगों को सेंट जॉर्ज अस्पताल में आइसोलेट करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इससे पहले देशमुख ने पालघर जिले में मीडिया से बातचीत करते हुए बताया था कि जेल के 72 कैदियों के इस वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. 2800 कैदी के बीच हैं कई अंडरवर्ल्ड डॉन इस जेल में इस समय करीब 2800 कैदी बंद हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ऑर्थर रोड जेल में आम कैदियों के साथ अंडरवर्ल्ड से जुड़े कई अपराधी भी रहते हैं. तेजी से संक्रमित हो रहे पुलिसकर्मी महाराष्ट्र में पुलिसकर्मियों के संक्रमित होने के मामले भी तेजी से बढ़ रहे हैं. राज्य में अब तक 51 अधिकारियों सहित 531 पुलिस कर्मियों को कोविड-19 से संक्रमित पाया गया है. एक अधिकारी ने बताया कि इन संक्रमित पुलिस कर्मियों में, 480 कांस्टेबल हैं, जिनका इलाज राज्य के विभिन्न अस्पतालों में किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि 531 संक्रमित पुलिस कर्मियों में से 39 ठीक हो चुके हैं, जिनमें आठ अधिकारी शामिल हैं. उन्होंने बताया कि अब तक, वायरस के कारण पांच पुलिसकर्मियों की मौत हो चुकी है.