1. हिन्दी समाचार
  2. खबरें
  3. मुंबई एयरपोर्ट की कमान अडाणी समूह के हाथों में, 74 फीसदी खरीदेगा हिस्सेदारी

मुंबई एयरपोर्ट की कमान अडाणी समूह के हाथों में, 74 फीसदी खरीदेगा हिस्सेदारी

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। मुंबई एयरपोर्ट की कमान अब अडाणी समूह के हाथों में होगी। अडाणी समूह मुंबई एयरपोर्ट में 74 फीसदी हिस्सेदारी का अधिग्रहण करेगा। इस संदर्भ में समूह ने कहा कि मुंबई हवाईअड्डे में हिस्सेदारी के अधिग्रहण के लिए उसका करार हो गया है। इसके साथ ही समूह देश का का सबसे बड़ा निजी हवाईअड्डा परिचालक हो जाएगा।

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा गया है कि अडाणी समूह की प्रमुख होल्डिंग कंपनी अडाणी एयरपोर्ट होल्डिंग्स लि. (एएएचएल) ने मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा लि. (मायल) में जीवीके एयरपोर्ट डेवलपर्स लि. (एडीएल) के ऋण के अधिग्रहण के लिए करार किया है।

कितने में हुआ सौदा इसका नहीं हुआ खुलासा
दोनों कंपनियों ने इस सौदे के वित्तीय पक्ष का खुलासा नहीं किया है। अडाणी समूह ने कहा कि वह मायल में निवेश करेगा और साथ ही नवी मुंबई अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के लिए वित्त का प्रबंध करने में भी मदद करेगा जिससे इसका निर्माण शुरू हो सके। मायल की हवाईअड्डे में 74 प्रतिशत हिस्सेदारी है। जीवीके के संस्थापक एवं चेयरमैन जीवीके रेड्डी ने कहा, ”कोविड-19 महामारी से विमानन क्षेत्र बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इस महामारी से यह क्षेत्र कई साल पीछे चला गया है। इससे मायल की वित्तीय स्थिति भी प्रभावित हुई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...