1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Mumbai Airport : इंडिगो फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, ईमेल आते ही सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

Mumbai Airport : इंडिगो फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी, ईमेल आते ही सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट

मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) को शनिवार रात धमकी भरा ईमेल (E-mail) मिला, जिसमें इंडिगो की फ्लाइट (Indigo Flight) में बम रखे होने की बात कही गई थी। इस ईमेल (E-mail) के आते ही मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport)  पर सुरक्षा अधिकारियों (Security Agencies ) की हलचल बढ़ गई। हालांकि, जब फ्लाइट की जांच की गई तो ऐसा कुछ भी नहीं मिला। ऐसे में यह साफ हो गया कि बम होने का दावा अफवाह भर था।

By संतोष सिंह 
Updated Date

मुंबई। मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport) को शनिवार रात धमकी भरा ईमेल (E-mail) मिला, जिसमें इंडिगो की फ्लाइट (Indigo Flight) में बम रखे होने की बात कही गई थी। इस ईमेल (E-mail) के आते ही मुंबई एयरपोर्ट (Mumbai Airport)  पर सुरक्षा अधिकारियों (Security Agencies ) की हलचल बढ़ गई। हालांकि, जब फ्लाइट की जांच की गई तो ऐसा कुछ भी नहीं मिला। ऐसे में यह साफ हो गया कि बम होने का दावा अफवाह भर था।

पढ़ें :- Gold Smuggling : मुंबई एयरपोर्ट पर 7 लोग 61 किलो सोना के साथ गिरफ्तार, कीमत 32 करोड़

ईमेल (E-mail)  में लिखा था कि इंडिगो की फ्लाइट (Indigo Flight)  संख्या 6E 6045 में बम रखा है। यह फ्लाइट रात में मुंबई से अहमदाबाद जाने वाली थी। बम की अफवाह के चलते इंडिगो की फ्लाइट (Indigo Flight)  को जांच के बाद रात को देरी से छोड़ा गया। सुरक्षा एजेंसियां (Security Agencies ) अब इसकी जांच में लगी हैं कि ये ईमेल (E-mail)  किसने भेजा और इसका क्या मकसद था।

अफवाह के बाद मलेशिया की उड़ान में हुई देरी

बता दें कि दिल्ली से मलेशिया जाने वाली एक उड़ान शुक्रवार को इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (Indira Gandhi International Airport) पर बम की झूठी अफवाह के कारण देरी से रवाना हुई थी। अधिकारियों ने बताया कि मलेशिया एयरलाइंस की एमएच173 उड़ान (Malaysia Airlines flight MH173) से दोपहर करीब 1 बजे बम की धमकी के बारे में सुरक्षा एजेंसियों (Security Agencies )  को सतर्क किया गया, जिसके बाद उन्होंने पूरे विमान की गहन जांच की।

विमान ने 2 घंटे 40 मिनट की देरी के बाद कुआलालंपुर के लिए उड़ान भरी और घटना में शामिल चार यात्रियों को स्थानीय पुलिस के हवाले कर दिया गया। विमान के ओवरहेड केबिन में बैग रखने को लेकर 2 यात्रियों के बीच बहस छिड़ गई। एक यात्री ने दूसरे से पूछा कि उसके बैग में क्या है तो दूसरे ने जवाब में ‘बम’ कहा। पायलट को इसके बारे में सूचित किए जाने के बाद उड़ान को रोक दिया गया। इसके बाद पायलट ने हवाई यातायात नियंत्रक (ATC) को घटना की जानकारी दी।

पढ़ें :- मुंबई एयरपोर्ट पर शाहरुख खान को रोका गया, पूछताछ के बाद लगाया गया जुर्माना, जानिए पूरा मामला

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...