1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. मुंबई एसोसिएशन ने लिया एक बड़ा फैसला नए कोच को दी जाएगी मोटी सैलरी, नाम का एलान होना है बाकि

मुंबई एसोसिएशन ने लिया एक बड़ा फैसला नए कोच को दी जाएगी मोटी सैलरी, नाम का एलान होना है बाकि

सामान्य तौर पर कोच को 15-20 लाख रुपये का अनुबंध प्रदान किया जाता है। लेकिन पिछले साल से ही इस इस राशि को बढ़ाने पर गंभीरता से विचार चल रहे है। तुरंत ही एमसीए ने कोच पद के लिए दावेदार खिलाड़ियों के इंटरव्यू भी लिए है।और जल्द ही सीनियर टीम के कोच के नाम का ऐलान भी किया जाएगा।

By प्रीति कुमारी 
Updated Date

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) अपने इतिहास में सबसे महंगे कोच की नियुक्ति करने जा रही है। पिछले साल ही मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन ने कोच के अनुबंध को बढ़ाने पर विचार किया। और हल फिलहाल में ही एमसीए ने कोच पद के लिए दावेदार खिलाड़ियों के इंटरव्यू भी लिए है। और जल्द ही सीनियर टीम के कोच के नाम का ऐलान भी किया जाएगा। आज के इस महामारी में जब कोरोना पूरी अर्थव्यवस्था को नस्ट कर रहा है ऐसे समय में मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन के द्वारा एमएसी कोच को मोटा सालाना अनुबंध देने का फैसला बहुत सही है। क्युकी सभी को इस समय में आर्थिक सहायता की आव्सकता है। सामान्य तौर पर एमसीए सीनियर टीम के कोच को 15-20 लाख रुपये का अनुबंध प्रदान करती है। लेकिन पिछले साल से ही इस इस राशि को बढ़ाने पर गंभीरता से विचार चल रहे है। तुरंत ही एमसीए ने कोच पद के लिए दावेदार खिलाड़ियों के इंटरव्यू भी लिए है। मुंबई की सीनियर टीम के लिए कई दिग्गज क्रिकेटरों ने आवेदन किया है। बता दें कि अमोल मजूमदार, वसीज जाफर और सिराज बहुतुले जैसे बड़े नामों सहित कई खिलाड़ियों ने कोच पद के लिए आवेदन किया है। अब किसे कोच बनने का अवसर मिलता है, यह जल्द ही साफ हो जाएगा।

पढ़ें :- Viral Video : राष्ट्रगान के बीच टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन पर मधुमक्खी ने बोला हमला,देखें रिऐक्शन

मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन का यह बहुत बड़ा फैसला माना जा रहा है जिसमे वह अपने आज तक के इतिहास में सबसे महंगे कोच की नियुक्ति कर सकता है। एमसीके अध्यक्ष विजय पाटिल और सचिन संजय नाइक और क्रिकेट सुधार कमेटी इस को लेकर पूरी तरह स्पष्ट हैं कि इस भूमिका में बहुत ज्यादा दबाव के कारण नए कोच को मोटा वेतन दिए जाने की जरूरत है। क्योंकि हर शख्स मुंबई से बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद करता है। और यही वजह है इस बार कई ब़ड़े नामों ने कोच पद के लिए आवेदन किया है। सूत्रों ने बताया कि नए कोच को सालाना पचास लाख रुपये का अनुबंध दिए जाने की उम्मीद है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...