मुंबई हमले का मास्टरमांइड कुख्यात आतंकी हाफिज सईद गिरफ्तार, भेजा गया जेल

hafiz saeed
मुंबई हमले का मास्टरमांइड कुख्यात आतंकी हाफिज सईद गिरफ्तार, भेजा गया जेल

नई दिल्ली। कुख्यात आतंकी और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को गिरफ्तार किया गया है। पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जमात—उद—दावा प्रमुख हाफिज को जेल भेजा है। यह जानकारी पाकिस्तानी मीडिया के द्वारा दी गई है। हालांकि, अभी अभी इस कार्रवाई पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। पहले भी हाफिज पर कार्रवाई का ड्रामा पाकिस्तान कर चुका है लेकिन कोई प्रभावी कदम नहीं उठाया है।

Mumbai Attack Mastermind Terrorist Hafiz Saeed Arrested :

बता दें कि, पाकिस्तान को फाइनैंशल एक्शन टास्ट फोर्स से ब्लैक लिस्ट होने का डर सता रहा है। पाकिस्तान किसी तरह की पाबंदी झेल पाने की स्थिति में नहीं है। इसलिए वह कार्रवाई का दिखावा करने पर मजबूर है। हाफिज सईद संयुक्त राष्ट्र संघ (यूएनओ) ने ग्लोबल टेररिस्ट घोषित है। अमेरिका भी उसे अपनी तरफ से वैश्विक आतंकवादी घोषित करते हुए भारी-भरकम इनाम रखा है।

गौरतलब है कि, 26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुए आतंकवादी हमले की साजिश रची थी। भारत ने हाफिज के खिलाफ कई सुबूत दे चुका है लेकिन पाकिस्तान ने कार्रवाई नहीं की। पाकिस्तान ऐसे आतंकियों को संरक्षण देकर आतंक फैलाने का काम करता है। दुनिया को पता है कि इन आतंकवादियों को पाकिस्तानी आर्मी का अब भी भरपूर सहयोग प्राप्त है।

नई दिल्ली। कुख्यात आतंकी और मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद को गिरफ्तार किया गया है। पाकिस्तान ने आतंकवाद के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जमात—उद—दावा प्रमुख हाफिज को जेल भेजा है। यह जानकारी पाकिस्तानी मीडिया के द्वारा दी गई है। हालांकि, अभी अभी इस कार्रवाई पर भरोसा नहीं किया जा सकता है। पहले भी हाफिज पर कार्रवाई का ड्रामा पाकिस्तान कर चुका है लेकिन कोई प्रभावी कदम नहीं उठाया है। बता दें कि, पाकिस्तान को फाइनैंशल एक्शन टास्ट फोर्स से ब्लैक लिस्ट होने का डर सता रहा है। पाकिस्तान किसी तरह की पाबंदी झेल पाने की स्थिति में नहीं है। इसलिए वह कार्रवाई का दिखावा करने पर मजबूर है। हाफिज सईद संयुक्त राष्ट्र संघ (यूएनओ) ने ग्लोबल टेररिस्ट घोषित है। अमेरिका भी उसे अपनी तरफ से वैश्विक आतंकवादी घोषित करते हुए भारी-भरकम इनाम रखा है। गौरतलब है कि, 26 नवंबर 2008 को मुंबई में हुए आतंकवादी हमले की साजिश रची थी। भारत ने हाफिज के खिलाफ कई सुबूत दे चुका है लेकिन पाकिस्तान ने कार्रवाई नहीं की। पाकिस्तान ऐसे आतंकियों को संरक्षण देकर आतंक फैलाने का काम करता है। दुनिया को पता है कि इन आतंकवादियों को पाकिस्तानी आर्मी का अब भी भरपूर सहयोग प्राप्त है।