1. हिन्दी समाचार
  2. दक्षिण मुंबई में गिरी 3 मंजिला इमारत, मलबे से निकाले गए 17 लोग

दक्षिण मुंबई में गिरी 3 मंजिला इमारत, मलबे से निकाले गए 17 लोग

Mumbai Building Collapse Crawford Market 17 People Rescued

By आस्था सिंह 
Updated Date

मुंबई। दक्षिण मुंबई में फोर्ट इलाके में मंगलवार रात एक तीन मंजिला इमारत गिर गई जिसमें कई लोगों को गंभीर चोटें आई हैं। इस मामले में पुलिस का कहना है कि बिल्डिंग काफी कमजोर थी और भारी बारिश के चलते इसका एक हिस्सा भरभरा कर गिर गया। मंगलदास रोड की लोहार चॉल में यूसुफ नाम की इमारत करीब 9 बजकर 15 मिनट पर अचानक गिर गई। हादसे में राहत और बचाव दल ने अबतक 17 लोगों को बाहर निकाला है हालांकि अभी भी इमारत के मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका है।

पढ़ें :- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज 8 ट्रेनों को दिखाएंगे हरी झंडी, सीधे पहुंचाएगी स्टैच्यू ऑफ यूनिटी

मिली जानकारी के मुताबिक ये बिल्डिंग राज्य आवास एजेंसी म्हाडा के अधिकार क्षेत्र में है। ऐसे में बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमएसी) के आपदा प्रकोष्ठ के अधिकारियों का कहना है कि फायर ब्रिगेड के जवान और बीएमसी के कर्मचारी मौके पर मौजूद हैं और बचाव व राहत कार्य जारी है। फायर ब्रिगेड के अधिकारियों का कहना है कि पहले तो उन्हें जानकारी मिली कि मलबे में तीन से चार ही लोग हो सकते हैं, लेकिन धीरे-धीरे आसपास के लोगों ने कहा कि ये संख्या ज्यादा हो सकती है। इसके बाद रेस्क्यू ऑपरेशन बेहद सावधानी से चलाया जा रहा है।

बता दें कि बीते कुछ दिनों से मुंबई फिर से बारिश की चपेट में है, जिसका बुरा प्रभाव शहर की पुरानी इमारतों पर देखने को मिल रहा है। मुंबई के अग्निशमन दल के प्रमुख पी. एस. रहांगडाले से पता चला है कि अनहोनी की आशंका से पास की द्वारकादास इमारत और यूसुफ इमारत के बचे हुए हिस्से को खाली करा लिया गया है।

गौरतलब है कि इसी साल जुलाई के महीने में मुंबई के डोंगरी इलाके में करीब 100 साल पुरानी चार मंजिला इमारत गिरी थी। इस हादसे में एक दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी।

पढ़ें :- कोरोना वैक्सीनेशन पर राजनाथ सिंह ने दिया विपक्ष को जवाब, कहा-मंत्री कब लगवाएंगे टीका

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...