Tik Tok पर बनाया तबरेज अंसारी का बदला लेने वाला भड़काऊ Video, पुलिस ने दर्ज की FIR

Tik-Tok
Tik-Tok ने नाबालिक लड़की को घर से भागने पर किया मजबूर, जानें पूरा मामला

नई दिल्ली। झारखंड के तबरेज अंसारी भीड़ हिंसा मामले का बदला लेने से जुड़े कथित टिकटॉक वीडियो को लेकर मुंबई पुलिस साइबर सेल ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। मिली जानकारी के मुताबिक, टिक टॉक यूजर ने तबरेज अंसारी के समर्थन में जो वीडियो सोशल मीडिया में डाला था वो तेजी से वायरल हो गया। वायरल में उसने भड़काऊ शब्दों को इस्तेमाल किया था।

Mumbai Case Filed Against Tik Tok Users Inciting Violence On Jharkhand Lynching Case :

झारखंड मॉब लिंचिंग में मारे गए तबरेज अंसारी पर बने टीक टॉक यूजर के वीडियो में उसने नफरत भरी बातें कहीं है साथ उसने टिक टॉक वीडियो में तबरेज अंसारी की मौत का बदला लेने की बात भी कही। वीडियो में वह यूजर अपने कुछ दोस्तों के साथ नजर आ रहा है और सभी वीडियो में तबरेज अंसारी के सपोर्ट में आपत्तिजनक बातें कह रहे हैं। इस मामले में शिवसेना कार्यकर्ता रमेश सोलंकी ने पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई है।

वीडियो में कही बदला लेने की बात

वायरल वीडियो में टिक टॉक यूजर यह कहता हुआ दिखाई देता है कि ‘मार तो दिया तुम ने तबरेज को, पर कल जब उसकी औलाद बदला ले तो ये मत कहना मुसलमान आतंकवादी है।’ यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया है। वीडियो के वायरल होने के बाद शिवसेना कार्यकर्ता रमेश सोलंकी ने इन लड़कों के खिलाफ मुंबई पुलिस से लिखित तौर पर शिकायत कर उचित कार्रवाई करने की मांग की।

क्या था तबरेज अंसारी का मामला

हाल ही में झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले के घातकीडीह गांव में लोकल लोगों ने बाइक चोरी के आरोप में तबरेज नाम के मुस्लिम युवक इतना पीटा कि इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इतना ही नहीं उससे पिटाई के दौरान जय श्री राम’ और ‘जय हनुमान’ के नारे लगवाए गए। तबरेज अंसारी को भीड़ से मारपीट रोकने के लिए निवेदन करते हुए देखा जा रहा था।

तबरेज के परिजनों का आरोप है कि उसे इसलिए पीटा गया क्योंकि वह एक मुस्लिम था। तबरेज अंसारी की पीट-पीटकर की गई हत्या के मामले में अब तक 11 लोगों की गिरफ्तारी हो गई है। इस मामले में 10 लोगों को पकड़ा गया। सरायकेला-खरसावां के पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस ने कहा, ‘खरसावां पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी और एक सहायक उप निरीक्षक को मामले की गंभीरता नहीं समझने के लिए निलंबित कर दिया गया है।’

नई दिल्ली। झारखंड के तबरेज अंसारी भीड़ हिंसा मामले का बदला लेने से जुड़े कथित टिकटॉक वीडियो को लेकर मुंबई पुलिस साइबर सेल ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी। मिली जानकारी के मुताबिक, टिक टॉक यूजर ने तबरेज अंसारी के समर्थन में जो वीडियो सोशल मीडिया में डाला था वो तेजी से वायरल हो गया। वायरल में उसने भड़काऊ शब्दों को इस्तेमाल किया था। झारखंड मॉब लिंचिंग में मारे गए तबरेज अंसारी पर बने टीक टॉक यूजर के वीडियो में उसने नफरत भरी बातें कहीं है साथ उसने टिक टॉक वीडियो में तबरेज अंसारी की मौत का बदला लेने की बात भी कही। वीडियो में वह यूजर अपने कुछ दोस्तों के साथ नजर आ रहा है और सभी वीडियो में तबरेज अंसारी के सपोर्ट में आपत्तिजनक बातें कह रहे हैं। इस मामले में शिवसेना कार्यकर्ता रमेश सोलंकी ने पुलिस में लिखित शिकायत दर्ज कराई है। वीडियो में कही बदला लेने की बात वायरल वीडियो में टिक टॉक यूजर यह कहता हुआ दिखाई देता है कि ‘मार तो दिया तुम ने तबरेज को, पर कल जब उसकी औलाद बदला ले तो ये मत कहना मुसलमान आतंकवादी है।' यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया है। वीडियो के वायरल होने के बाद शिवसेना कार्यकर्ता रमेश सोलंकी ने इन लड़कों के खिलाफ मुंबई पुलिस से लिखित तौर पर शिकायत कर उचित कार्रवाई करने की मांग की। क्या था तबरेज अंसारी का मामला हाल ही में झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले के घातकीडीह गांव में लोकल लोगों ने बाइक चोरी के आरोप में तबरेज नाम के मुस्लिम युवक इतना पीटा कि इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। इतना ही नहीं उससे पिटाई के दौरान जय श्री राम' और 'जय हनुमान' के नारे लगवाए गए। तबरेज अंसारी को भीड़ से मारपीट रोकने के लिए निवेदन करते हुए देखा जा रहा था। तबरेज के परिजनों का आरोप है कि उसे इसलिए पीटा गया क्योंकि वह एक मुस्लिम था। तबरेज अंसारी की पीट-पीटकर की गई हत्या के मामले में अब तक 11 लोगों की गिरफ्तारी हो गई है। इस मामले में 10 लोगों को पकड़ा गया। सरायकेला-खरसावां के पुलिस अधीक्षक कार्तिक एस ने कहा, 'खरसावां पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी और एक सहायक उप निरीक्षक को मामले की गंभीरता नहीं समझने के लिए निलंबित कर दिया गया है।'