1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. मुंबई कोरोना: कई रेलवे स्टेशन पर पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री बंद, भीड़ की वजह से लिया गया फैसला

मुंबई कोरोना: कई रेलवे स्टेशन पर पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री बंद, भीड़ की वजह से लिया गया फैसला

महाराष्ट्र में ​कोरोने संक्रमण तेजी से पांव पसार लिया है। हालात को नियंत्रण में रखने के लिए पूरे महाराष्ट्र में आज से वीकेंड लॉकडाउन की शुरुआत हो रही है, जो पूरे अप्रैल में लागू रहेगा। भीड़ भाड़ और आवजाही पर लगाम लगाने के लिए सेंट्रल रेलवे ने मुंबई और आसपास के कई रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री तत्काल प्रभाव से बंद कर दी है।

By Anoop Kumar 
Updated Date

Mumbai Corona Platform Ticket Sales Stopped At Many Railway Stations

मुंबई: महाराष्ट्र में ​कोरोने संक्रमण तेजी से पांव पसार लिया है। हालात को नियंत्रण में रखने के लिए पूरे महाराष्ट्र में आज से वीकेंड लॉकडाउन की शुरुआत हो रही है, जो पूरे अप्रैल में लागू रहेगा। भीड़ भाड़ और आवजाही पर लगाम लगाने के लिए सेंट्रल रेलवे ने मुंबई और आसपास के कई रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री तत्काल प्रभाव से बंद कर दी है। सेंट्रल रेलवे का यह फैसला आज से ही लागू किया गया है। गौरतलब है कि महाराष्ट्र में कोविड के बढ़ते मामलों की वजह से राज्य सरकार ने जो पाबंदियां लगाई हैं और आंशिक लॉकडाउन लगाया है, उसके चलते खासतौर पर मुंबई और महाराष्ट्र के तमाम शहरों में काम करने वाले प्रवासी कामगारों ने पिछले साल की तरह एकबार फिर से अपने राज्यों की ओर वापसी शुरू कर दी है। इसकी वजह से रेलवे स्टेशनों पर भारी भीड़ उमड़ रही है।

पढ़ें :- यूपी में कोरोना संक्रमण हुआ बेकाबू, 24 घंटे में आए 20 हजार से ज्यादा केस

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार सेंट्रल रेलवे के लोकमान्य तिलक टर्मिनस, कल्याण, ठाणे, दादर, पनवेल और छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस जैसे बड़े रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकटों की बिक्री पर तत्काल प्रभाव से पाबंदी लगा दी गई है। ये सारे रेलवे स्टेशन मुंबई और उसके उपनगरीय इलाकों में हैं, जहां पिछले तीन-चार दिनों से भारी संख्या में यात्री अपने राज्यों की ओर जाने वाली ट्रेनें पकड़ने के लिए पहुंच रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...