मुंबई एलफिंस्टन स्टेशन पर मची भगदड़ में 15 की मौत

एलफिंस्टन स्टेशन
मुंबई एलफिंस्टन स्टेशन पर मची भगदड़ में 15 की मौत

मुंबई। मायानगरी मुंबई की लाइफ लाइन कही जाने वाली मुंबई लोकल ट्रने के एलफिंस्टन स्टेशन पर शुक्रवार को हुए हादसे में 15 लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि मुंबई में शुक्रवार की सुबह करीब 9.45 बजे हुई बारिश में चलते स्टेशन पर बने फुटओवर ब्रिज की शेड में खड़े होने को लेकर हुई धक्कामुक्की के बीच ब्रिज की रेलिंग टूटने की अफवाह फैलने मची भगदड़ में बड़ी संख्या में लोग घायल हुए हैं। जिनका इलाज केईएम अस्पताल में चल रहा है। अस्पताल की ओर से अब तक 15 लोगों की मौत की पुष्टि की जा चुकी है।

मिली जानकारी के मुताबिक एलफिंस्टन रोड स्टेशन के सेन्ट्रलाइन और वेस्टर्न लाइन प्लेटफार्म को जोड़ने वाले फुटओवर ब्रिज पर हादसा हुआ है। इस ब्रिज से तीन ओर रास्ता जाता है। बारिश के चलते ब्रिज के शेड वाले हिस्से पर तीनों रास्तों से आने वाले लोग रुक गए थे। सकरे बताए जा रहे इस ब्रिज पर भीड़ और धक्कामुक्की के बीच कुछ लोगों ने रेलिंग के दूसरी ओर जाने की कोशिश की जिसमें एक व्यक्ति रेलिंग से नीचे जा गिरा। इस व्यक्ति के नीचे गिरते ही भीड़ में पुल टूटने की अफवाह फैली और लोगों ने इधर उधर भागना शुरू कर दिया।

{ यह भी पढ़ें:- चूहों ने कुतर डाला मरीज का पैर-आंख, डॉक्टर बोले- 10 रुपये में यही मिलेगा }

पुलिस का कहना है कि मौके पर हुई भगदड़ में करीब दो दर्जन लोग गंभीर रुप से घायल हुए हैं। जबकि करीब 100 लोग सामान्य तौर पर चोटिल हुए हैं। जिन्हें बीएमसी अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

रेलवे के प्रवक्ता अनिल सक्सेना का कहना है कि है शुक्रवार की सुबह एकाएक शुरू हुई तेज बारिश के चलते यात्री रेलवे स्टेशन पर ही रुक गए थे। इस बीच ट्रेनों के आने से स्टेशन पर यात्रियों की संख्या बढ़ती गई। जिस ​फुट ओवर ब्रिज पर यह हादसा हुआ वह संकरा था। लोग बारिश से बचने के लिए ब्रिज पर ही रूक गए। धीरे—धीरे भीड़ बढ़ने से लोग रेलिंग पर चढ़ने लगे, इसी बीच कोई व्यक्ति रेलिंग से फिसल गया और ब्रिज पर भगदड़ की स्थिति पर पैदा हो गई।

{ यह भी पढ़ें:- मुंबई में हादसे का पुल: मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख की घोषणा, घायलों को मुफ्त इलाज }