मुंबई: परेल में क्रिस्टल टावर में लगी आग बुझी: चार की मौत, 16 घायल

मुंबई: परेल में क्रिस्टल टावर में लगी आग बुझी: चार की मौत, 16 घायल
मुंबई: परेल में क्रिस्टल टावर में लगी आग बुझी: चार की मौत, 16 घायल

Mumbai Fire Breaks Out In Crystal Tower Near Hindmata Cinema In Parel Area

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के परेल इलाके में बुधवार को एक बहुमंजिला रिहायशी इमारत में आग लगने के बाद 4 लोगों की मौत हो गई। जबकि 16 लोग घायल हो गए हैं। मरने वालों में एक महिला और एक बुजुर्ग शामिल हैं। घायलों को केईएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक, मरने वालों में एक महिला और तीन पुरुष हैं, वहीं घायलों में 10 पुरुष और 6 महिलाएं शामिल हैं। फायर डिपार्टमेंट के अधिकारी ने बताया कि आग पर पूरी तरह नियंत्रण पा लिया गया है।

फायर डिपार्टमेंट के ऑफिसर ने बताया कि 12वें फ्लोर पर लिफ्ट एरिया के पास स्थिति सबसे ज्यादा खराब थी। बिजली के तारों में चिंगारी के बाद धुआं उठा और पूरे फ्लोर पर धुआं फैल गया। इस कारण इस फ्लोर पर काफी लोग फंसे रहे। उन्होंने बताया कि स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है। आग पर काबू पा लिया गया है। हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी। फिलहाल बिल्डिंग में बिजली और पानी की सप्लाई रोक दी गई है।

जानकारी के मुताबिक, जिस टावर में आग लगी थी, वो 15 मंजिला इमारत है। आग कैसे लगी इसका अभी पता नहीं चल सका है। फायर ब्रिगेड फंसे लोगों को बचाने का काम कर रही थी। कई लोगों को इमारत से सुरक्षित बाहर निकाला गया है। इस आग को थर्ड लेवल का बताया जा रहा था, जो बहुत खतरनाक मानी जाती है।

बताया जा रहा है कि आग ऊपर से नीचे की तरफ बढ़ रही थी। 10 से 12 गाड़ियां आग बुझाने का काम कर रही थी। क्रेन के जरिए लोगों को को बचाने का काम किया जा रहा था। बचाए गए लोग काफी डरे हुए हैं। जिन्हें इमारत से निकाला गया है उनमें बच्चे और बुजुर्ग भी शामिल है। बताया जा रहा है कि परेल के हिंदमाता इलाके में यह इमारत 4 साल पहले ही बनी थी। प्रारंभिक रूप से आग का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है।

गौरतलब है कि जून के महीने में आरटीआई से मिली जानकारी में पता चला था कि मुंबई में पिछले 6 साल में आग की 29,140 घटनाएं रेकॉर्ड की गई हैं। इस आग में 300 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

मुंबई। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के परेल इलाके में बुधवार को एक बहुमंजिला रिहायशी इमारत में आग लगने के बाद 4 लोगों की मौत हो गई। जबकि 16 लोग घायल हो गए हैं। मरने वालों में एक महिला और एक बुजुर्ग शामिल हैं। घायलों को केईएम अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के मुताबिक, मरने वालों में एक महिला और तीन पुरुष हैं, वहीं घायलों में 10 पुरुष और 6 महिलाएं शामिल हैं। फायर डिपार्टमेंट के अधिकारी ने…