1. हिन्दी समाचार
  2. बारिश से बेहाल हुई मुंबई, लगातर बारिश से घरों में भरा पानी, रेलवे लाइन डूबी, हाई टाइड का अलर्ट

बारिश से बेहाल हुई मुंबई, लगातर बारिश से घरों में भरा पानी, रेलवे लाइन डूबी, हाई टाइड का अलर्ट

Mumbai Heavy Rain Warning Waterlogging Palghar Train Cancel Diverted

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। लगातार हो रही बारिश से मुंबई का जन ​जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। कई इलाकों में लोगों के घरों में पानी घुस गया है। पालघर में जल भराव के कारण चार ट्रेनों को रद्द और पांच ट्रेनों को डायवर्ट कर दिय गया है। वहीं कई जगह रेलवे ट्रैक पूरी तरह से डूब गया है। इस बीच, मौसम विभाग ने आज भारी बारिश की चेतावनी और हाई टाइड का अलर्ट जारी किया है।

पढ़ें :- भूत के साथ 15 साल रिलेशनशिप में थी महिला, रोज बनाते थे शारीरिक संबंध, अब चाहती है ब्रेकअप

मुंबई में रात भर हुई बारिश से कई इलाकों में पानी भर गया है। लोकल ट्रेनों पर इसका असर देखने को मिला है। स्कूल और दफ्तर जाने वालों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, बारिश की वजह से बीएमसी के दावे की पोल खुल गई है। ये मुंबई की नियति है जहां बारिश होते ही जिंदगी डूबने-उतरने लगती है। निचले इलाके में जबदरस्त तेजी से पानी भरा और मायानगरी मुंबई त्राहि-त्राहि करने लगी। हर साल जुलाई-अगस्त का महीना आते ही सैलाब से सराबोर हो जाता है।

इस साल भी तस्वीर कुछ अलग नहीं है। मौसम विभाग ने मुंबई में हाई टाइड (ज्वार) का अलर्ट जारी किया है। इस दौरान समुद्र में ऊंची लहरें उठ सकती हैं। मौसम विभाग ने मुंबई में तीन से पांच जुलाई के बीच बाढ़ जैसी स्थिति बनने की आशंका जताई है। अनुमान है कि इस दौरान महानगर और आसपास के इलाकों में 1 दिन में 200 मिलीमीटर या उससे भी अधिक वर्षा रिकॉर्ड की जा सकती है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...