ओखी चक्रवात की मुंबई में दस्तक, स्कूल कॉलेज बंद

मुंबई। ओखी चक्रवात ने श्रीलंका में तबाही मचाने के बाद अब भारत में अपनी दस्तक दे दी है। केरल और तमिलनाडु को तहस नहस करने के बाद ओखी तूफान अब मुंबई पहुंच गया है। मौसम विभाग का ने अलर्ट जारी करते हुए बताया कि मुंबई के कई क्षेत्रों में भयानक बारिश और तेज हवाओं की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक, हवा की रफ्तार 55 किलोमीटर प्रतिघंटा होगी। एहतियातन स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए हैं।

जानकारी के मुताबिक पेडर रोड और वरली सी फेस जैसे रोड पर यातायात रोक दिया गया है। जिससे तेज हवा से कोई हादसा न हो सके। इस बार मुंबई बारिश से निपटने के लिए पहले से ही तैयार नजर आ रही है। हर रेलवे स्टेशन पर महाराष्ट्र पुलिस विभाग को तैनात कर दिया गया है, ताकि भीड़ को कंट्रोल में किया जा सके।

{ यह भी पढ़ें:- केरल: तूफान ओखी में मृतकों की संख्या बढ़कर 36 हुई, 100लापता }

सरकार के आदेशानुसार स्कूल और कॉलेजों की छुट्टी कर दी गयी है। साथ ही ज़्यादातर लोगों को घर में रहने की सलाह दी गयी है। जिसकी वजह से सड़कों और ट्रेनों में भीड़ भी कम है। बहरहाल कोकण के किनारों पर मछुआरों को जाने से मना कर दिया गया है। कोस्ट गार्ड और नेवी लगातार समंदर मे गये मछुआरों को बचाने के लिए रेस्क्यू अभियान चला रहे है। अब तक करीब 300 नाव और उनके मछुआरों को बाहर लाया गया है।

पूरी मुंबई बारिश की गिरफ्त में है और लगातार मध्यम बारिश हो रही है। सरकार ने भी एनडीआरएफ और सेना को अलर्ट पर रखा है। मुंबई सहित पूरे महाराष्ट्र के अलग-अलग इलाकों में देर रात से ही लगातार बारिश हो रही है। हालांकि स्थिति सही है कहीं से पानी भरने और जाम लगने की कोई खबर नहीं है।

{ यह भी पढ़ें:- नागपुर टेस्ट में टीम इंडिया ने श्रीलंका को पारी और 239 रनों से हराया }

बता दें कि इस ओखी चक्रवात ने इससे पहले दक्षिण भारत के तमिलनाडु और केरल में भारी तबाही मचाई है। तूफान के कारण केरल, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में करीब 26 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि सैकड़ों लोगों का अभी तक कुछ पता नहीं चला हैं

Loading...