1. हिन्दी समाचार
  2. इंदौरियों के सिर चढ़कर बोलेगा मुंबई के बिपिन आर पंडित के ’खुमार’ का नशा

इंदौरियों के सिर चढ़कर बोलेगा मुंबई के बिपिन आर पंडित के ’खुमार’ का नशा

Mumbai Ke Bipin R Pandit

By टीम पर्दाफाश 
Updated Date

इंदौर। नए व हुनरमंद सिंगर्स को एक प्रभावशाली मंच उपलब्ध कराने वाले मुंबई के बिपिन आर. पंडित अपने मशहूर म्यूजिकल शो ‘खुमार’ के साथ इंदौरवासियों का दिल जीतने आ रहे हैं। मायानगरी के लगभग सभी सभागारों में खुमार की म्यूजिकल शाम से लोगों का मन मोहने वाले बिपिन आर पंडित, शनिवार 29 जून को इंदौर के अभय प्रशाल ऑडिटोरियम में अपनी पूरी टीम के साथ इंदौरियों को खुमार के नशे में सराबोर करने वाले हैं।

पढ़ें :- नेपाल में राजशाही लागू करने की उठी मांग, सड़क पर उतरे प्रदर्शनकारी

पिछले 14 वर्षों से आयोजित हो रहे इस म्यूजिकल इवेंट में देश की छिपी हुई प्रतिभाओं को म्यूजिक लवर्स के सामने अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाने का मौका मिलता है। इतना ही नहीं खुमार को एक ऐसे टैलेंट हंट प्लेटफार्म के रूप में भी देखा जा सकता है, जो देश के छोटे-बड़े शहरों से आने वाले प्रतिभावान सिंगर्स को म्यूजिक इंडस्ट्री के दिग्गजों के साथ काम करने का अवसर प्रदान करता है। दिलदार, सदाबहार और यारो के यार जैसे नामों से मशहूर बिपिन जी को खुमार जैसे यूनिक आइडिया के लिए लगभग सभी क्षेत्रों से बहुत प्रशंसा मिली है।

पिछले 14 सालों की कड़ी मेहनत की बदौलत खुमार आज की तारीख में एक ब्रांड बन चुका है। इंदौर में आयोजित हो रहे खुमार 2019 अधिक से अधिक टिकट बुकिंग पर 15 फीसदी की अतिरिक्त छूट दी जा रही है। खुमार के पीआर पार्टनर हैं पीआर 24ग7 और इसके ऑनलाइन मीडिया पार्टनर हैं ट्रूपल डॉट कॉम। खुमार को लेकर बिपिन आर पंडित ने कहा, “मुझे मंच पर प्रदर्शन करते हुए 30 साल हो गए हैं। कभी एक संयोजक के रूप में, कई बार मिमिक्री आर्टिस्ट के रूप में और कई मौकों पर दोनों के रूप में मुझे परफॉर्म करने का मौका मिला है। मैं भगवान का शुक्रिया अदा करता हूं कि उन्होंने मुझे बबला, बीटल्स, गुंजन, झंकार, स्टार नाइट, गोल्डन बीट्स, लवली स्टार जैसे बेहतरीन ग्रुप्स के साथ जुड़ने का मौका दिया और कुछ प्लेबैक सिंगर्स नाइट का आयोजन करने का मौका भी मिला। यह पहला मौका है जब हम इंदौर में खुमार की म्यूजिकल शाम का आयोजन कर रहे हैं और उम्मीद करते हैं कि खुमार के नशे में पूरा इंदौर डूब जाएगा।”

खुमार की विशेषता

खुमार की एक दिलचस्प विशेषता है कि यहाँ सोलो, डुएट, क्लासिकल, क़व्वाली, सांग्स ऑफ़ अनसंग हीरोज आदि गीतों का अद्भुत मेल देखने को मिलता है। पिछले साल खुमार ने क्षेत्रीय गीतों के दो नए सेगमेंट की शुरुआत की है। पिछले तीन वर्षों से एक विशेष सेगमेंट खुमार की शुरुआत की गई है जिसके माध्यम से युवा कलाकारों और प्रतिभाओं की पहचान की जाती है और उन्हें परफॉर्म करने के लिए एक बेहतरीन मंच उपलब्ध कराया जाता है।

बिपिन आर पंडित के बार में

बिपिन आर पंडित देश की जानी मानी एडवरटाइजिंग मीडिया कंपनी टीएसी- द एडवरटाइजिंग क्लब के चीफ ऑपरेटिंग अफसर हैं। यह कंपनी इंडस्ट्री के बड़े-बड़े इवेंट्स कराने के लिए जानी जाती है। पिछले 22 वर्षों से ऐड क्लब से जुड़े हुए बिपिन आर. पंडित के आश्चर्यजनक काम की प्रशंसा करते हुए एडवरटाइजिंग और मीडिया इंडस्ट्री के कई दिग्गज महारथियों ने, उनके बारे में कई लेख भी लिखे है। साल 2013 में बिपिन पंडित ने एकदम डिफरेंट कांसेप्ट पर आधारित अपनी एक कॉफ़ी टेबल बुक भी लॉच की थी। जिसे इंडस्ट्री के मशहूर म्यूजिक कंपोज़र प्यारेलाल जी ने रिलीज किया था। बिपिन आर पंडित के खुमार कांसेप्ट को क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर भी सराह चुके हैं। इतना ही नहीं, लगातार पिछले पांच वर्षों से बिपिन जी को कैंपेन इंडिया भारत के 450 सबसे प्रभावशाली विज्ञापन मीडिया और मार्केटिंग पेशेवरों की सूची में भी शामिल किया जा रहा है।

पढ़ें :- महराजगंज:ट्रक चालक की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...