1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. मुंबई में आफत बनी बारिश: दो दिनों में गई 129 लोगों की जान, मलवे में शवों के दबे होने की आशंका

मुंबई में आफत बनी बारिश: दो दिनों में गई 129 लोगों की जान, मलवे में शवों के दबे होने की आशंका

महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश (Rain became a disaster in Mumbai) से वहां का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। बारिश अब आफत बनकर बरस रही है। इसके कारण वहां पर पिछले दो दिनों के अंदर 129 लोगों की मौत (129 people lost) होने की खबर है। वहीं, बारिश के कारण कई जगहों पर भूस्खलन (landslide) जैसी स्थिति बन गयी है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

मुंबई। महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों से हो रही बारिश (Rain became a disaster in Mumbai) से वहां का जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। बारिश अब आफत बनकर बरस रही है। इसके कारण वहां पर पिछले दो दिनों के अंदर 129 लोगों की मौत (129 people lost) होने की खबर है। वहीं, बारिश के कारण कई जगहों पर भूस्खलन (landslide) जैसी स्थिति बन गयी है।

पढ़ें :- CM उद्धव ठाकरे के बयान से शिवसेना और BJP के साथ आने की बढ़ी अटकलें, जानिए क्या कहा...
Jai Ho India App Panchang

एनडीआरएफ (NDRF) और एसडीआरएफ के साथ ही नौसेना के जवानों ने भी मोर्चा संभाल लिया है। राहत और बचाव कार्य जारी है। आशंका जताई है कि भूस्खलन के कारण मलवे में कई शव दबे हुए हैं, जिनकी तलाश जारी है।

बताया जा रहा है कि रायगढ़, रत्नागिरी और सतारा में कई लोग मलबे में दबे हुए हैं। लिहाजा, राहत और बचाव कार्य में जुटी टीम इनकी तलाश में लगी हुई है। उधर, इसको लेकर सीएम उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने बड़ी बैठक बुलाई थी, जिसमें उन्होंने निर्णय लिया कि वे हेलीकॉप्टर से बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे।

मीडिया रिपोर्ट की माने तो रायगढ़ के जिला कलेक्टर निधि चौधरी ने कहा कि महाड के दो क्षेत्रों में मलवे में कई लोगों की दबे होने की सूचना मिली थी। इसके बाद राहत और बचाव टीम ने मलवे में दबे करीब 44 शवों को बाहर निकाला था।

वहीं, करीब 35 लोग घायल हुए थे, जिनको उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने कहा कि रायगढ़ जिले में छह जगहों पर भूस्खलन हुआ है। वहीं, इसको लेकर पीएम मोदी भी नजर बनाए हुए हैं। उन्होंने पूरी मदद का भरोसा दिया है।

पढ़ें :- Anna Hazare ने महाराष्ट्र सरकार को 10 दिनों का दिया अल्टीमेटम , मांग नहीं मानी तो शुरू करेंगे आंदोलन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...