मुंबई: लोकल ट्रेन के चार डिब्बे पटरी से उतरे, पांच लोग घायल

mumbai

Mumbai Local Train Accident In Mahim

मुंबई। मुंबई में माहिम के पास अंधेरी जाने वाली हार्बर लाइन के चार डिब्बे शुक्रवार को पटरी से उतर गए, जिसमें तीन लोगों को मामूली चोटें आई हैं। इस हादसे के बाद वडाला और अंधेरी के बीच ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। दफ्तर जाने का समय होने की वजह से वहां लोगों की भीड़ काफी बढ़ गई थी। घटना के बाद सेंट्रल रेलवे की अंधेरी-वडाला लाइन स्थगित कर दी गई। इसके चलते हजारों यात्रियों को परेशानी हो रही है क्योंकि इस समय पूरे महाराष्ट्र में 12 दिवसीय गणेशोत्सव की जबरदस्त धूम रहती है।

पश्चिमी रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी रविंदर भाटकर ने बताया, इस समस्या के कारण ट्रेन को दूसरी पटरी पर भेजा जाना था। नौ बजकर 55 मिनट पर जब ट्रेन प्लेटफॉर्म से पीछे की ओर बढ़ रही थी, तभी सामने के चार डिब्बे पटरी से उतर गए। उन्होंने कहा कि डिब्बों को जल्दी से जल्दी वापस पटरी पर लाने की कोशिशें हो रही हैं।

पश्चिमी रेलवे ने एक ट्वीट में कहा, सीएसएमटी-अंधेरी हार्बर लोकल के चार डिब्बों को लगभग तीन घंटे में वापस पटरी पर लाए जाने की संभावना है। हल्की चोटों का शिकार हुए पांच यात्रियों को प्राथमिक चिकित्सा दी गई है।

यूपी में हो चुके दो बड़े ट्रेन हादसे-

बता दें कि हाल ही में यूपी के मुज्‍जफरनगर और ओरैया में दो ट्रेन हादसे हुए हैं। मुज्‍जफरनगर हादसे में 23 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि ओरैया में करीब 100 से अधिक लोग जख्‍मी हो गए थे। लगातार बढ़ रहे ट्रेन हादसों की वजह से रेल मंत्री सुरेश प्रभू ने नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इशारों में पीएम मोदी से इस्तीफे की पेशकश की थी, जिसके बाद पीएम मोदी ने उन्हें इंतजार करने को कहा था।

मुंबई। मुंबई में माहिम के पास अंधेरी जाने वाली हार्बर लाइन के चार डिब्बे शुक्रवार को पटरी से उतर गए, जिसमें तीन लोगों को मामूली चोटें आई हैं। इस हादसे के बाद वडाला और अंधेरी के बीच ट्रेनें प्रभावित हुई हैं। दफ्तर जाने का समय होने की वजह से वहां लोगों की भीड़ काफी बढ़ गई थी। घटना के बाद सेंट्रल रेलवे की अंधेरी-वडाला लाइन स्थगित कर दी गई। इसके चलते हजारों यात्रियों को परेशानी हो रही है क्योंकि इस…