1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. Mumbai Terror Attack : मुंबई में आतंकी हमले का अलर्ट जारी, सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना

Mumbai Terror Attack : मुंबई में आतंकी हमले का अलर्ट जारी, सुरक्षा एजेंसियां चौकन्ना

Mumbai Terror Attack: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एक बार फिर से आतंकी हमले का साया मंडराने रहा है। मुंबई में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि ये आतंकवादी ड्रोन और छोटे एयरप्लेन से मुंबई में आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं।

By संतोष सिंह 
Updated Date

Mumbai Terror Attack: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में एक बार फिर से आतंकी हमले का साया मंडराने रहा है। मुंबई में आतंकी हमले को लेकर अलर्ट जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि ये आतंकवादी ड्रोन और छोटे एयरप्लेन से मुंबई में आतंकी हमले को अंजाम दे सकते हैं। इस इनपुट के बाद सुरक्षा एजेंसियां पूरी तरह से अलर्ट हो गई हैं और बहुत सारी गतिविधियों पर पाबंदी लगा दी गई है।

पढ़ें :- सीएम योगी बोले-कभी सफल नहीं होगी अवैध धर्मांतरण वालों की मंशा, जाग चुका है देश

सूत्रों की मानें तो मुंबई में रिमोट कंट्रोल एयरक्राफ्ट (Remote Controlled Aircraft)से भी हमले का अलर्ट है। इतना ही नहीं, मुंबई में केवल प्रमुख जगह ही आतंकियों के टारगेट पर नहीं हैं, बल्कि कहा जा रहा है कि आतंकवादी वीवीआईपी (VVIP) को भी निशाना बना सकते हैं। फिलहाल, मुंबई में ड्रोन के उड़ाने पर पाबंदी लगा दी गई है। मुंबई पुलिस द्वारा जारी आदेश में साफ कहा गया है कि अगर कोई भी इन नियमों का उल्लंघन करता है तो उसे आईपीसी की धारा 188 (Section 188 of IPC) के तहत सजा दी जाएगी।

ग्रेटर मुंबई पुलिस कमिश्नर (Greater Mumbai Police Commissioner) की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि आतंकवादी और राष्ट्र विरोधी तत्व ड्रोन, रिमोट कंट्रोल्ड माइक्रो लाइट एयरक्राफ्ट (Remote Controlled Micro Light Aircraft), पाराग्राइडर्स (Paragliders) का इस्तेमाल कर हमला कर सकते हैं और वीवीआईपी (VVIP) को भी टारगेट कर सकते हैं। यही वजह है कि प्राइवेट हेलीकॉप्टर्स से लेकर हॉट एयर बैलून समेत इन सभी चीजों के इस्तेमाल पर अगले 30 दिनों तक पाबंदी लगा दी गई है। इस दौरान केवल मुंबई पुलिस (Mumbai Police)  ही एरियल सर्विलांस (Aerial Surveillance) कर सकती है। यह आदेश 13 नवंबर से 12 दिसंबर तक प्रभावी रहेगा।

पढ़ें :- Asaram Bapu News: आसाराम बापू को लगा बड़ा झटका, शिष्या से दुष्कर्म मामले में दोषी करार

बता दें कि इससे पहले 4 नवंबर को मुंबई पुलिस (Mumbai Police) के कंट्रोल रूम में हाजी अली दरगाह (Haji Ali Dargah) पर आतंकी हमला करने की धमकी मिली थी। धमकी मिलने के बाद मुंबई के तारदेव पुलिस स्टेशन (Tardev Police Station, Mumbai) की एक टीम मौके पर पहुंची थी। पुलिस और बम डिटेक्शन एंड डिस्पोजल स्क्वॉड वैन (Police and Bomb Detection and Disposal Squad Vans) के जरिए पूरे इलाके की छानबीन की गई, मगर कुछ भी नहीं मिला था। फोन करने वाला अज्ञात था और पुलिस ने बाद में दावा किया धमकी देने वाला मानसिक रूप से बीमार था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...