मुंबई टेस्ट : इंग्लैंड ने टॉस जीतकर किया बल्लेबाजी का फैसला

मुंबई| इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक ने वानखेड़े में शुरू हो रहे चौथे टेस्ट मैच में गुरुवार को भारत के खिलाफ टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया है। मेहमान टीम ने यहां अपने पिछले दोनों मैच जीते है। उसकी नजरें इस मैच में भी जीत हासिल कर श्रृंखला ड्रॉ कराने की उम्मीद को जिंदा रखने की होगी। वहीं भारत को इस मैच में जीत या ड्रॉ श्रृंखला का विजेता बना देगी। भारत पांच मैचों की श्रृंखला में 2-0 से आगे है।




भारत ने इस मैच में दो बदलाव किए हैं। लोकेश राहुल की चोट के बाद वापसी हुई है। वहीं अजिंक्य रहाणे की उंगली में चोट की वजह से वह यह मैच नहीं खेल रहे हैं। करुण नायर टीम में बने हुए हैं। घुटने में चोट के कारण मोहम्मद समी को भी बाहर बैठना पड़ा है। उनकी जगह भुवनेश्वर कुमार को अंतिम एकादश में शामिल किया गया है।

इंग्लैंड ने भी अपनी टीम में बदलाव किया है। चोटिल हसीब हमीद की जगह केटन जेनिंग्स को टीम में शामिल किया गया है। जेनिंग्स का यह पदार्पण मैच है। गारेथ बैटी की जगह जैक बाल को भी टेस्ट मैच में खेलने का मौका मिला है। स्टुअर्ट ब्रॉड इस मैच में नहीं खेल रहे हैं।

भारत :- विराट कोहली (कप्तान), लोकेश राहुल मुरली विजय, चेतेश्वर पुजारा, रविचंद्रन अश्विन, पार्थिव पटेल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, करुण नायर और जयंत यादव।

इंग्लैंड -: एलिस्टर कुक (कप्तान), जॉनी बेयर्सटो, जोस बटलर, केटन जेनिंग्स, मोइन अली, आदिल राशिद, जोए रूट, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, जैक बाल और जेम्स एंडरसन।