नगर निगम में विश्व योग दिवस पर नगर निगम के अधिकारियों ने किया योग

IMG_20200621_211920

Municipal Corporation Officials Performed Yoga On World Yoga Day In Municipal Corporation :

गोरखपुर। 21 जून विश्व योग दिवस के अवसर पर नगर निगम सदन हाल में योग शिविर का आयोजन हुआ। गोरखपुर नगर निगम सदन हॉल में नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारियों ने विश्व योग दिवस के अवसर पर योग करके निरोग रहने का दिया संदेश ।

नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि हमारी प्राचीन परंपरा को पूरा विश्व मान्यता दे रहा है इसीलिए 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। योग शरीर को निरोग रखने का सबसे बड़ा और सुलभ साधन है, अगर हम संकल्प लें कि अपने शरीर को प्रतिदिन कुछ समय देकर प्राणायाम और योग करें तो हमारा शरीर निरोग रहेगा। इस समय पूरे देश में कोविड-19 का प्रकोप चल रहा है, और शरीर के रोग प्रतिरोधक क्षमता की बात हो रही है,और शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए प्राणायाम कारगर साबित हो रहा है। इस प्रकोप में योग से बेहतर और कोई भी चीज नहीं है। योगाभ्यास समाप्त होने के बाद सदन हाल में मौजूद सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने प्रतिदिन अपने जीवन की दिनचर्या में युग को शामिल करने का संकल्प लिया। इस दौरान अपर नगर आयुक्त डीके सिन्हा, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मुकेश रस्तोगी, मुख्य अभियंता इंजीनियर सुरेश चन्द्र सहित नगर निगम के अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।

https://youtu.be/p0FZAubvUT4 गोरखपुर। 21 जून विश्व योग दिवस के अवसर पर नगर निगम सदन हाल में योग शिविर का आयोजन हुआ। गोरखपुर नगर निगम सदन हॉल में नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारियों ने विश्व योग दिवस के अवसर पर योग करके निरोग रहने का दिया संदेश । नगर आयुक्त अंजनी कुमार सिंह ने कहा कि हमारी प्राचीन परंपरा को पूरा विश्व मान्यता दे रहा है इसीलिए 21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस मनाया जाता है। योग शरीर को निरोग रखने का सबसे बड़ा और सुलभ साधन है, अगर हम संकल्प लें कि अपने शरीर को प्रतिदिन कुछ समय देकर प्राणायाम और योग करें तो हमारा शरीर निरोग रहेगा। इस समय पूरे देश में कोविड-19 का प्रकोप चल रहा है, और शरीर के रोग प्रतिरोधक क्षमता की बात हो रही है,और शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए प्राणायाम कारगर साबित हो रहा है। इस प्रकोप में योग से बेहतर और कोई भी चीज नहीं है। योगाभ्यास समाप्त होने के बाद सदन हाल में मौजूद सभी अधिकारियों और कर्मचारियों ने प्रतिदिन अपने जीवन की दिनचर्या में युग को शामिल करने का संकल्प लिया। इस दौरान अपर नगर आयुक्त डीके सिन्हा, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ मुकेश रस्तोगी, मुख्य अभियंता इंजीनियर सुरेश चन्द्र सहित नगर निगम के अन्य अधिकारी और कर्मचारी उपस्थित रहे।