1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. मुरादनगर हादसाः सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई, जिम्मेदार इंजीनियर और ठेकेदार पर लगेगा रासुका

मुरादनगर हादसाः सीएम योगी की बड़ी कार्रवाई, जिम्मेदार इंजीनियर और ठेकेदार पर लगेगा रासुका

Muradnagar Accident Cm Yogis Big Action Responsible Engineer And Contractor Will Be Charged

By शिव मौर्या 
Updated Date

गाजियाबाद। गाजियाबाद के मुरादनगर में श्मशान घाट की छत गिरने के बाद सीएम योगी ने कड़ा रूख अपनाया है। सीएम ने मुरादनगर नगर पालिका परिषद की अधिशासी अधिकारी को निलंबित कर दिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने कमिश्नर और जिलाधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा गया है। सूत्रों के मुताबिक उन्हें हटाया भी जा सकता है। इसके साथ ही सीएम ने इस हादसे के सभी आरोपितों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई करने के साथ ही 25 मृतक के आश्रितों को दस-दस लाख रुपया का सहायता राशि देने का निर्देश दिया है।

पढ़ें :- यूपी विधानसभा में ध्वनि मत से पारित हुआ लव जिहाद विधेयक, विधान परिषद में होगी परीक्षा

पहले इस हादसे में मृत के आश्रितों को दो-दो लाख रुपया ही सहायता राशि घोषित की गई थी। सीएम ने आदेश दिया है कि, इस घटना के जिम्मेदार इंजीनियर और ठेकेदार के खिलाफ रासुका लगाने के साथ ही दोषी इंजीनियर व ठेकेदार से नुकसान की वसूली होगी और ठेकेदार व इंजीनियर को ब्लैक लिस्ट भी किया गया है।

सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यालय से डीएम और कमिश्नर को नोटिस जारी कर पूछा जब सितंबर में 50 लाख के ऊपर के निर्माण कार्य का भौतिक सत्यापन का निर्देश जारी किया गया था, तब यह चूक क्यों हुई। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने जिन आश्रित परिवार के पास आवास नहीं हैं, उन्हें आवासीय सुविधा मुहैया करने के भी निर्देश दिए हैं।

इस मामले में अब तक चार लोग गिरफ्तार
इस मामले में ठेकेदार, नगरपालिका की कार्यपालन अधिकारी समेत कई लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई थी। पुलिस ने अब तक ठेकेदार, ईओ, इंजीनियर और सुपरवाइजर को गिरफ्तार कर लिया है। ठेकेदार अजय त्यागी इस हादसे का मुख्य आरोपी है। हादसे के बाद से अजय त्यागी फरार था. गाजियाबाद पुलिस ने आरोपी अजय त्यागी पर 25 हजार रुपये का ईनाम घोषित किया था।

 

पढ़ें :- ढाई साल का बच्चा भी टोपी पहले व्यक्ति को गुंडा समझता है, विधानसभा में बोले सीएम योगी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...