1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. Breaking-गोरखपुर कोर्ट परिसर में रेप के आरोपी की हत्या, पीड़िता बच्ची के पिता ने मारी गोली

Breaking-गोरखपुर कोर्ट परिसर में रेप के आरोपी की हत्या, पीड़िता बच्ची के पिता ने मारी गोली

गोरखपुर जिले में शुक्रवार की दोपहर दीवानी कचहरी गेट पर नाबालिग से रेप के आरोपी की पीड़िता के पिता ने गोली मारकर हत्‍या कर दी है। पुलिस ने इस मामले में हमलावर शख्‍स को गिरफ्तार कर लिया है। मारे गए व्‍यक्ति का नाम दिलशाद हुसैन बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार वह बिहार का रहने वाला था। पुलिस की मानें तो पीड़िता लड़की के पिता ने उसकी हत्‍या की है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

By संतोष सिंह 
Updated Date

गोरखपुर। गोरखपुर जिले में शुक्रवार की दोपहर दीवानी कचहरी गेट पर नाबालिग से रेप के आरोपी की पीड़िता के पिता ने गोली मारकर हत्‍या कर दी है। पुलिस ने इस मामले में हमलावर शख्‍स को गिरफ्तार कर लिया है। मारे गए व्‍यक्ति का नाम दिलशाद हुसैन बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार वह बिहार का रहने वाला था। पुलिस की मानें तो पीड़िता लड़की के पिता ने उसकी हत्‍या की है। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

पढ़ें :- गोरखपुर पुलिस के हत्थे चढ़े चार शातिर बदमाश,बिहार से यूपी आ कर करते थे बड़ी वारदात

गोरखपुर कचहरी गेट पर हुई इस सनसनीखेज हत्‍याकांड से वहां मौजूद अधिवक्‍ता भड़क गए हैं। वे कचहरी की सुरक्षा व्‍यवस्‍था को लेकर सवाल उठा रहे हैं। प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार दिलशाद हुसैन कचहरी में एक वकील से मिलने आया था। इसी दौरान कचहरी के मेन गेट पर उसे गोली मार दी गई। आरोप है कि इस दौरान मौके पर कुछ पुलिसकर्मी मौजूद थे जो गोली चलते ही भाग खड़े हुए। हत्‍या के बाद एक शख्‍स को गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि वो पीड़ित लड़की का पिता है।

इस दौरान मौके पर पहुंची पुलिस की वकीलों से बहस भी हुई। लोग घटना के वक्‍त मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों के भाग खड़े होने का आरोप लगा रहे थे। जबकि वकील कचहरी परिसर की सुरक्षा व्‍यवस्‍था का सवाल उठा रहे हैं।

जमानत पर बाहर दिलशाद की पहली तारीख पर हुई हत्‍या

बताया जा रहा है कि मारे गया शख्‍स दिलशाद हुसैन (उम्र करीब 30 वर्ष) नाबालिग से रेप के मामले में जमानत पर बाहर था। आज उसके केस की पहली तारीख थी। कोविड प्रोटोकॉल की वजह से कचहरी परिसर में वादकारियों का प्रवेश नहीं हो रहा है। इस वजह से दिलशाद हुसैन ने अपने वकील को दोपहर 1:25 बजे फोन किया। वकील, बाहर आकर उससे मिलने वाले थे। इसी दौरान लड़की के पिता की उस पर नज़र पड़ गई। दिलशाद अपने वकील का इंतजार कर रहा था। प्रत्‍यक्षदर्शियों के अनुसार लड़की के पिता ने उसे देखते ही गोली चला दी, लेकिन पहली गोली मिस कर गई तो दिलशाद भागने लगा।

पढ़ें :- Manish Gupta Case: पांचवा फरार पुलिसकर्मी कमलेश यादव हुआ गिरफ्तार, एक लाख का था इनाम

इसके बाद लड़की के पिता ने उसे दौड़ाकर पीछे से गोली मार दी। दिन दहाड़े सबके सामने हुई इस वारदात से पूरे इलाके में दहशत फैल गई। वहां मौजूद लोग इधर-उधर भागने लगे। बताया जा रहा है कि इसी दौरान साइकिल स्‍टैंड पर मौजूद एक युवक ने दौड़ाकर हत्‍यारोपी को पकड़ लिया। बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया। बताया जा रहा है कि हत्‍यारोपी गोरखपुर के बड़हलगंज क्षेत्र का रहने वाला है जबकि मारा गया शख्‍स दिलशाद हुसैन बिहार का रहने वाला था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...