कर्नाटक सरकार का दावा, गौरी लंकेश के हत्यारों की हो गयी पहचान

बेंगलुरु। कर्नाटक सरकार का कहना है कि वरिष्ठ पत्रकार गौरी लंकेश के हत्यारों की पहचान कर ली गई है और एसआईटी इस मामले में कुछ और सबूत एकत्र कर रही है। पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से हमलावर की तस्वीर निकाल ली जिसमें उसका चेहरा साफ दिख रहा है। हालांकि अभी उसके बारे में और पुख्ता सबूत इकठ्ठा किए जा रहे हैं जिसके बाद ही पूर्ण रूप से खुलासा किया जाएगा।

गौरी लंकेश की हत्या मामले पर कर्नाटक के गृह मंत्री रामलिंगा रेड्डी ने कहा कि सरकार को हत्यारों के बारे में पुख्ता सुराग मिल गए हैं और हम जानते हैं कि इस हत्या के पीछे कौन है लेकिन अभी और ठोस सबूत इकट्ठे किए जा रहे हैं। सीसीटीवी फुटेज में जो हत्यारा नज़र आ रहा है, उसने पूरी बाजू की शर्ट पहनी हुई है। गले में किसी कंपनी का आईकार्ड और दाहिने हाथ में बैंड है।

{ यह भी पढ़ें:- कलयुगी बेटी ने प्रेमी संग मिल कर डाली पिता की हत्या }

गौरतलब है कि कट्टरपंथ के खिलाफ लिखने वाली गौरी लंकेश की बेंगलुरू में उस समय हत्या कर दी गई थी जब वह रात को अपने घर के अंदर जा रही थीं। हमलावरों ने उनको घर के बाहर ही गेट पर गोली मार दी थी। हमलावर ने उनके सीने पर गोली मारी दी थी। वह बाइक से आया था और मुंह छिपाने के लिए उसने हेलमेट पहन रखा था।

उनकी हत्या के बाद बेंगलुरू से लेकर दिल्ली तक प्रदर्शन हुआ था और राज्य सरकार ने मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन किया था। हालांकि जांच में शामिल अधिकारियों ने गृहमंत्री के दावे पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया है। आपको बता दें कि कर्नाटक में इस समय कांग्रेस की सरकार है और इस मामले में जांच में कोई तेजी न आने से गौरी लंकेश के परिजनों ने सरकार की भी आलोचना की थी।

{ यह भी पढ़ें:- नोएडा में पेड़ से लटके मिले सगी बहनों के शव, हत्या की आशंका }

Loading...