टूटी साजिद-वाजिद की जोड़ी, संगीतकार वाजिद खान का अचानक निधन

wajid khan

बॉलीवुड के नामी म्यूजिक डायरेक्टर्स में से एक वाजिद खान का अचानक निधन हो गया है। वाजिद ने अपने भाई साजिद के साथ मिलकर तमाम फिल्मों में संगीत दिया है। बॉलीवुड में दोनों भाईयों की जोड़ी साजिद- वाजिद के नाम से जानी जाती है। वाजिद के निधन की वजह उनकी किडनी में समस्या बताई जा रही है। 

Music Composer Sajid Wajid Passes Away :

बता दें कि साजिद- वाजिद ने सबसे पहले 1998 में सलमान खान की फिल्म ‘प्यार किया तो डरना क्या’ के लिए संगीत दिया। 1999 में, उन्होंने सोनू निगम की एलबम ‘दीवाना’ के लिए संगीत दिया, जिसमें ‘दीवाना तेरा’, ‘अब मुझसे रात दिन’ और ‘इस कदर प्यार है’ जैसे गाने शामिल थे। उसी साल उन्होंने फिल्म हैलो ब्रदर के लिए संगीत निर्देशकों के रूप में काम किया और ‘हटा सावन की घटा’, ‘चुपके से कोई’ और ‘हैलो ब्रदर’ जैसे गानों में संगीत दिया है।

साजिद-वाजिद ने तमाम फिल्मों में भी संगीत दिया है जैसे- ‘क्या यही प्यार है’, ‘गुनाह’, ‘चोरी चोरी’, ‘द किलर’, ‘शादी करके फंस गया यार’, ‘जाने होगा क्या’ और ‘कल किसने देखा है’।

साजिद-वाजिद की जोड़ी ने सलमान खान की कई फिल्मों में संगीत दिया। इनमें ‘तुमको ना भूल पाएंगे’, ‘तेरे नाम’, ‘गर्व’, ‘मुझसे शादी करोगी’, ‘पार्टनर’, ‘गॉड तुस्सी ग्रेट हो’, ‘वांटेड’, ‘मैं और मिसेज खन्ना’, ‘वीर’, ‘दबंग’, ‘नो प्रॉब्लम’ और ‘एक था टाइगर’ जैसी फिल्में शामिल हैं।

साजिद-वाजिद ने रियलिटी शो ‘सा रे गा मा पा सिंगिंग सुपरस्टार’, ‘सा रे गा मा पा 2012’, ‘बिग बॉस सीजन चार’ और ‘बिग बॉस छह’ के लिए टाइटल ट्रैक भी तैयार किया था। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल के चौथे सीजन के थीम म्यूजिक ‘धूम धूम धूम धड़ाका’ को भी तैयार किया था, इसके टाइटल ट्रैक को वाजिद खान ने गाया था

बॉलीवुड के नामी म्यूजिक डायरेक्टर्स में से एक वाजिद खान का अचानक निधन हो गया है। वाजिद ने अपने भाई साजिद के साथ मिलकर तमाम फिल्मों में संगीत दिया है। बॉलीवुड में दोनों भाईयों की जोड़ी साजिद- वाजिद के नाम से जानी जाती है। वाजिद के निधन की वजह उनकी किडनी में समस्या बताई जा रही है।  बता दें कि साजिद- वाजिद ने सबसे पहले 1998 में सलमान खान की फिल्म 'प्यार किया तो डरना क्या' के लिए संगीत दिया। 1999 में, उन्होंने सोनू निगम की एलबम 'दीवाना' के लिए संगीत दिया, जिसमें 'दीवाना तेरा', 'अब मुझसे रात दिन' और 'इस कदर प्यार है' जैसे गाने शामिल थे। उसी साल उन्होंने फिल्म हैलो ब्रदर के लिए संगीत निर्देशकों के रूप में काम किया और 'हटा सावन की घटा', 'चुपके से कोई' और 'हैलो ब्रदर' जैसे गानों में संगीत दिया है। साजिद-वाजिद ने तमाम फिल्मों में भी संगीत दिया है जैसे- 'क्या यही प्यार है', 'गुनाह', 'चोरी चोरी', 'द किलर', 'शादी करके फंस गया यार', 'जाने होगा क्या' और 'कल किसने देखा है'। साजिद-वाजिद की जोड़ी ने सलमान खान की कई फिल्मों में संगीत दिया। इनमें 'तुमको ना भूल पाएंगे', 'तेरे नाम', 'गर्व', 'मुझसे शादी करोगी', 'पार्टनर', 'गॉड तुस्सी ग्रेट हो', 'वांटेड', 'मैं और मिसेज खन्ना', 'वीर', 'दबंग', 'नो प्रॉब्लम' और 'एक था टाइगर' जैसी फिल्में शामिल हैं। साजिद-वाजिद ने रियलिटी शो 'सा रे गा मा पा सिंगिंग सुपरस्टार', 'सा रे गा मा पा 2012', 'बिग बॉस सीजन चार' और 'बिग बॉस छह' के लिए टाइटल ट्रैक भी तैयार किया था। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल के चौथे सीजन के थीम म्यूजिक 'धूम धूम धूम धड़ाका' को भी तैयार किया था, इसके टाइटल ट्रैक को वाजिद खान ने गाया था