1. हिन्दी समाचार
  2. राम मंदिर निर्माण के लिए किया गया यज्ञ, मुस्लिम लोगों ने लिया भाग

राम मंदिर निर्माण के लिए किया गया यज्ञ, मुस्लिम लोगों ने लिया भाग

Muslim Community Participated In Yagya For Construction Of Ram Temple In Ayodhya

By पर्दाफाश समूह 
Updated Date

अयोध्या। राम मंदिर निर्माण में आ रही बाधाओं को दूर करने के लिए अयोध्या में सवा लाख करोड़ मंत्रों के जाप के बाद पूर्णाहुति की गई। तपस्वी छावनी में आयोजित पूर्णाहुति यज्ञ में मुस्लिम मंच के मुस्लिम महिलाएं और कार्यकर्ता शामिल हुए।

पढ़ें :- किसान आंदोलनः सरकार और किसान संगठनों के बीच आज होगी 10वें दौरे की वार्ता

तपस्वी की छावनी के महंत परमहंस दास ने प्रयागराज में कुंभ के दौरान सवा लाख करोड़ राम नाम मंत्रों के जाप करने का आवाहन अपने अनुयायियों से किया था। यह जाप राम मंदिर निर्माण में आ रही बाधाओं को खत्म करने के लिए और अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त होने के लिए किया गया था।

इसी राम नाम जाप की पूर्णाहुति हवन तपस्वी जी की छावनी में की गई, जिसमें मुस्लिम समाज के लोग तथा मुस्लिम महिलाएं भी सम्मिलित हुई। मुस्लिम समाज की महिलाओं ने भी जय श्रीराम के नारे लगाए और राम नाम मंत्र का उच्चारण किया। मुस्लिम महिलाओं ने कहा की राम मंदिर निर्माण की बाधाओं को खत्म करना चाहिए साथ ही विवादित स्थल पर नमाज जायज नहीं है तो ऐसे में रामलला के जन्म स्थान पर मंदिर निर्माण होना चाहिए जिससे भाईचारा बना रहे।

इस आयोजन राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के कार्यकर्ताओं का भी सहयोग रहा। तपस्वी जी की छावनी के महंत परमहंस दास का कहना है कि असंभव कार्य को भी राम नाम के जाप से सब किया जा सकता है और अयोध्या में जल्द राम मंदिर का निर्माण होगा।

पढ़ें :- शोभायात्रा:धूमधाम से मनाया जा रहा माँ बनैलिया का 30वा वार्षिक उत्सव,नगर में बनाए गए सैकड़ों स्वागत द्वार

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...