भरी अदालत में तीन बार तलाक बोल फरार हुआ पति

गोंडा| यूपी में एक तरफ तीन तलाक के मुद्दे को लेकर बहस चल रही है वहीं दूसरी तरफ गोंडा से एक ऐसा मामला सुनने में आया है जहां युवक भरी आदालत में अपनी पत्नी को तीन बार तलाक बोलकर वहां से फरार हो गया। पति के फरार होते ही लड़की भी बेसुध होकर कोर्ट में गिर पड़ी। मामला ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की उस बैठक के दो दिन बाद का है, जिसमें एक बार में तीन तलाक देने वालों का सोशल बायकॉट करने की बात कही गई।




पीड़िता के पिता मसीउल्लाह अंसारी का कहना है कि उनकी बेटी रुकैया ने अपने पति महफ़ूज पर दहेज मांगने का आरोप लगाया था। उन्होने ने आगे बताया कि इस मामले में सीजेएम और फैमिली कोर्ट में केस चल रहा था। सोमवार को दोनों की पेशी थी, पेशी के दौरान महफ़ूजअपनी पत्नी रुकैया को तीन बार तलाक बोलकर वहां से भाग गया।

मारता-पीटता था

2014 में रुकैया का निकाह महफ़ूज से हुया था। रुकैया का आरोप है की शादी के कुछ दिन बाद से ही उसका पति महफ़ूज उसपर दबाव डालते हुए अपने मायके से एक बाइक और सोने की चेन लाने के लिए बोलने लगा था। जिसके बाद रुकैया ने अपने पति समेत ससुराल के 6 लोगों पर दहेज मांगने का केस दर्ज करवा दिया। साथ ही उसने कोर्ट में गुजारा भत्ता की एप्लिकेशन भी दी।





मेरी जिंदगी बर्बाद हो गई

पति के तीन बार तलाक कहने के बाद रुकैया अपनी दुधमुंही बच्ची इकरा के साथ बिलख पड़ी। और कहने लगी की मेरी जिंदगी अब बर्बाद हो गई है, अब मेरी बच्ची का क्या होगा। पीड़िता के मुताबिक, उसे रोज मरा-पीटा जाता था। साथ ही कोर्ट ने उसे घर में रखने का ऑर्डर दिया था इसके बावजूद महफूज उससे मारपीट करता था।

Loading...