बिहार: वन्दे मातरम न गाने पर मुस्लिम शिक्षक की पिटाई

1
बिहार: वन्दे मातरम न गाने पर मुस्लिम शिक्षक की पिटाई

नई दिल्ली। बिहार के कटिहार जिले में एक मुस्लिम शिक्षक की पिटाई का मामला सामने आया है। बाताया जा रहा है गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान ध्वजारोहण में कथित तौर पर वंदे मातरम गाने से मना करने पर शिक्षक अफजल हुसैन और स्थानीय लोगों के बीच झड़प हो गई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हुसैन ने कहा कि वह वंदे मातरम नहीं कहेगा क्योंकि यह उसकी धार्मिक आस्था के खिलाफ है।

Muslim Teacher Beaten By Locals In Bihar For Not Saying Vande Mataram On Republic Day :

हुसैन ने कहा, ”हम अल्लाह को मानते हैं और वंदे मातरम मतलब भारत की वंदना, जो हमारी आस्था के खिलाफ है। ” वहीं मामले पर संज्ञान लेते हुए बिहार के शिक्षा मंत्री ने कृष्णनंदन वर्मा ने कहा कि अगर ऐसी कोई घटना हुई है तो कार्रवाई की जाएगी। राष्ट्रगीत का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इससे पहले जिला शिक्षा अधिकारी दिनेश चंद्र देव ने कहा था कि उन्हें इस घटना को लेकर कोई शिकायत नहीं मिली है। देव ने कहा, अगर कोई सूचना मिलती तो हम जांच जरूर करते। लेकिन फिलहाल ऐसा कुछ नहीं है।

क्या है वायरल वीडियो में

वायरल वीडियो में है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर झंडोत्तोलन के बाद शिक्षक, छात्र-छात्राएं और गांव वाले राष्ट्रगान गा रहे हैं। लेकिन, आरोपित शिक्षक अफजल गाने से इनकार कर रहा है। इसके बाद गांववाले भड़क गये और भारत माता की जय, वंदे मातरम बोलते हुए अफजल के साथ हाथापाई शुरू कर दी। इस दौरान किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। अफजल अब भी अपनी बातों पर कायम है। अफजल का कहना है कि वह ना तो राष्ट्रगान गायेगा और ना ही वंदे मातरम कहेगा। क्योंकि, इस्लाम इसकी इजाजत नहीं देता है।

नई दिल्ली। बिहार के कटिहार जिले में एक मुस्लिम शिक्षक की पिटाई का मामला सामने आया है। बाताया जा रहा है गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान ध्वजारोहण में कथित तौर पर वंदे मातरम गाने से मना करने पर शिक्षक अफजल हुसैन और स्थानीय लोगों के बीच झड़प हो गई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हुसैन ने कहा कि वह वंदे मातरम नहीं कहेगा क्योंकि यह उसकी धार्मिक आस्था के खिलाफ है।हुसैन ने कहा, ”हम अल्लाह को मानते हैं और वंदे मातरम मतलब भारत की वंदना, जो हमारी आस्था के खिलाफ है। ” वहीं मामले पर संज्ञान लेते हुए बिहार के शिक्षा मंत्री ने कृष्णनंदन वर्मा ने कहा कि अगर ऐसी कोई घटना हुई है तो कार्रवाई की जाएगी। राष्ट्रगीत का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इससे पहले जिला शिक्षा अधिकारी दिनेश चंद्र देव ने कहा था कि उन्हें इस घटना को लेकर कोई शिकायत नहीं मिली है। देव ने कहा, अगर कोई सूचना मिलती तो हम जांच जरूर करते। लेकिन फिलहाल ऐसा कुछ नहीं है।क्या है वायरल वीडियो मेंवायरल वीडियो में है कि गणतंत्र दिवस के मौके पर झंडोत्तोलन के बाद शिक्षक, छात्र-छात्राएं और गांव वाले राष्ट्रगान गा रहे हैं। लेकिन, आरोपित शिक्षक अफजल गाने से इनकार कर रहा है। इसके बाद गांववाले भड़क गये और भारत माता की जय, वंदे मातरम बोलते हुए अफजल के साथ हाथापाई शुरू कर दी। इस दौरान किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया। अफजल अब भी अपनी बातों पर कायम है। अफजल का कहना है कि वह ना तो राष्ट्रगान गायेगा और ना ही वंदे मातरम कहेगा। क्योंकि, इस्लाम इसकी इजाजत नहीं देता है।