1. हिन्दी समाचार
  2. रामचंद्र गुहा और अनुराग कश्यप समेत 50 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, जाने पूरा मामला

रामचंद्र गुहा और अनुराग कश्यप समेत 50 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज, जाने पूरा मामला

By आस्था सिंह 
Updated Date

Muzaffarpur Fir And Sedition Charges Against 49 Celebs Including Anurag Kashyap Ramchandra Guha

नई दिल्ली। बिहार के मुजफ्फरपुर में एक बार फिर हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, दरअसल आयेदिन बढ़ रहे मॉब लिंचिंग के मामलों पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुला खत लिखने वाले 50 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया गया है। पुलिस से जानकारी मिली है कि इस मामले में रामचंद्र गुहा, मणि रत्नम, अनुराग कश्यप और अपर्णा सेन समेत करीब 50 लोगों के खिलाफ गुरूवार को एफआईआर दर्ज कर ली गई है।

पढ़ें :- Lamborghini ने इलेक्ट्रिक वाहनों की योजना किया ऐलान, पहली इलेक्ट्रिक सुपरकार को 2030 तक किया जाएगा पेश

बता दें कि स्थानीय वकील सुधीर कुमार ओझा की ओर से दो महीने पहले दायर की गई एक याचिका पर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (सीजेएम) सूर्य कांत तिवारी के आदेश के बाद यह प्राथमिकी दर्ज हुई है। सुधीर ओझा का कहना है कि सीजेएम ने 20 अगस्त को उनकी याचिका स्वीकार कर ली थी। इसके बाद बृहस्पतिवार को सदर पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज हुई। ओझा ने आरोप लगाया है कि इन हस्तियों ने देश और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि को धूमिल किया है।

इस मामले के बारे में पुलिस ने बताया कि प्राथमिकी भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत दर्ज की गयी है। इसमें राजद्रोह, उपद्रव करने, शांति भंग करने के इरादे से धार्मिक भावनाओं को आहत करने से संबंधित धाराएं लगाई गईं हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
X