1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. Myanmar: स्टेट काउंसलर आंग सान सू की को चार साल की सजा, इस आरोप में पाया गया है दोषी

Myanmar: स्टेट काउंसलर आंग सान सू की को चार साल की सजा, इस आरोप में पाया गया है दोषी

म्यांमार की अपदस्थ नेता नोबेल पुरस्कार विजेता नेता आंग सान सू ची के  खिलाफ दूसरे दौर के फैसले के तहत सोमवार को एक और चार साल जेल की सजा सुनाई गई।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Myanmar : म्यांमार की अपदस्थ नेता नोबेल पुरस्कार विजेता नेता आंग सान सू ची के  खिलाफ दूसरे दौर के फैसले के तहत सोमवार को एक और चार साल जेल की सजा सुनाई गई। खबरों के अनुसार, सू ची को कई आरोपों का दोषी पाया गया, जिसमें बिना लाइसेंस के वॉकी-टॉकी रखना शामिल है।अपदस्थ नेता सू ची,  म्यांमार की स्टेट काउंसलर और देश की नेता थीं।  11 महीने पहले  उन्हें तख्तापलट में सेना द्वारा अपदस्थ किया गया और हिरासत में लिया गया था।

पढ़ें :- Breaking-सेंट्रल एशिया में मंगलवार हुआ ब्लैकआउट, तीन देशों की राजधानियों में छाया अंधेरा

सू ची की पार्टी ने पिछले आम चुनावों में भारी जीत हासिल की थी लेकिन सेना ने कहा था कि चुनाव में व्यापक पैमाने पर धांधली हुई। हालांकि, स्वतंत्र चुनाव निगरानी संस्था को इस दावे पर संदेह था। सू ची के समर्थकों और स्वतंत्र विश्लेषकों का कहना था कि उनके खिलाफ सभी आरोप राजनीति से प्रेरित है।

लोकतंत्र समर्थक नेता सू ची को छह दिसंबर को दो अन्य आरोपी- कोविड-19 पाबंदियों का उल्लंघन करने और लोगों को इसका उल्लंघन करने के लिए उकसाने का दोषी ठहराया गया था और चार साल कैद की सजा सुनाई गई थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...