गरीबों के बैंक खातों में अचानक जमा हुए 25 हजार, निकालने के लिए लगी लंबी कतारें

bank-account
गरीबों के बैंक खातों में अचानक जमा हुए 25 हजार, निकालने के लिए लगी लंबी कतारें

नई दिल्ली। पश्च‍िम बंगाल के पूर्ब बर्धमान ज‍िले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां 150 से ज्यादा लोगों के बैंक खातों में 2 हजार से 25 हजार रुपये तक जमा हो गए। खाते में पैसे देख ग्राहक बैंक की तरफ दौड़ पड़े। अब बैंक प्रबंधन इस बात का पता लगाने में जुटा है कि आखिर अचानक लोगों के खातों में पैसे कहां से आए। हैरानी की बात ये है कि ऐसा एक बार नहीं बल्कि 2-2 बार हुआ है।

Mysterious Money Is Being Deposited In The Bank Accounts :

मिली जानकारी के मुताबिक, पूर्वी बर्धमान जिले की केतुग्राम 2 नंबर पंचायत समिति के शिबलून, बेलून, टोलाबाड़ी, सेनपाड़ा, अम्बालग्राम, नबग्राम और गंगाटीकुरी जैसे कई इलाकों में लोगों के बैंक खातों में पैसे जमा हो चुके हैं। एक के बाद एक इलाके के डेढ़ सौ से ज्यादा बैंक ग्राहकों के खाते में 2 हजार से 25 हजार तक की धनराशि जमा हो गई है। बैंक अधिकारियों की मानें तो यह सभी एक्सिस बैंक से एनईएफटी के माध्यम से इन बैंकों में जमा हुए हैं।

मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, बैंकों से इस बारे में पूछा गया तो उन्हें भी इसका कोई अंदाजा नहीं है। आपको बता दें जब से लोगों के खातों में पैसे आए हैं, बैंक के बाहर लोगों की लंबी लाइनें लग गई हैं। लोगों के खातों में ये पैसा (NEFT) के जरिये आ रहा है। हालांकि अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि यह पैसे क्यों और कैसे इन लोगों के खातों में जमा हो रहे हैं। बीते 2 दिनों में बैंक खातों में पैसों की हो रही आमद की यह खबर जंगल आग की तरह फैल रही है।

नई दिल्ली। पश्च‍िम बंगाल के पूर्ब बर्धमान ज‍िले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां 150 से ज्यादा लोगों के बैंक खातों में 2 हजार से 25 हजार रुपये तक जमा हो गए। खाते में पैसे देख ग्राहक बैंक की तरफ दौड़ पड़े। अब बैंक प्रबंधन इस बात का पता लगाने में जुटा है कि आखिर अचानक लोगों के खातों में पैसे कहां से आए। हैरानी की बात ये है कि ऐसा एक बार नहीं बल्कि 2-2 बार हुआ है। मिली जानकारी के मुताबिक, पूर्वी बर्धमान जिले की केतुग्राम 2 नंबर पंचायत समिति के शिबलून, बेलून, टोलाबाड़ी, सेनपाड़ा, अम्बालग्राम, नबग्राम और गंगाटीकुरी जैसे कई इलाकों में लोगों के बैंक खातों में पैसे जमा हो चुके हैं। एक के बाद एक इलाके के डेढ़ सौ से ज्यादा बैंक ग्राहकों के खाते में 2 हजार से 25 हजार तक की धनराशि जमा हो गई है। बैंक अधिकारियों की मानें तो यह सभी एक्सिस बैंक से एनईएफटी के माध्यम से इन बैंकों में जमा हुए हैं। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, बैंकों से इस बारे में पूछा गया तो उन्हें भी इसका कोई अंदाजा नहीं है। आपको बता दें जब से लोगों के खातों में पैसे आए हैं, बैंक के बाहर लोगों की लंबी लाइनें लग गई हैं। लोगों के खातों में ये पैसा (NEFT) के जरिये आ रहा है। हालांकि अभी तक इस बात का खुलासा नहीं हो पाया है कि यह पैसे क्यों और कैसे इन लोगों के खातों में जमा हो रहे हैं। बीते 2 दिनों में बैंक खातों में पैसों की हो रही आमद की यह खबर जंगल आग की तरह फैल रही है।