न लगे युवाओं को ड्रग्स की लत, हिमाचल की महिलाओं ने छेड़ी मुहीम

शिमला। आज युवाओं में ड्रग्स जैसा खतरनाक नशे की लत बढ़ती नजर आ रही है। ड्रग्स का परिणाम कितना हानिकारक होता है इसे तो सभी अच्छे से जानते हैं। ड्रग्स की लत सेलोगों को बचाने के लिए हिमांचल की महिलाओं ने अनोखी मुहीम छेड़ी है जिसके अनुसार वहां की महिलाएं मारिजुआना बागानों (गांजा) को नष्ट कर रही है। मारिजुआना एक प्रकार का मादक पदार्थ होता है।




नशे की लत से पंजाब बुरी तरह प्रभावित हुआ है। पंजाब पर स मामले पर फिल्में भी बन चुकी हैं कई बार यह चुनावी मुद्दा भी बन चुका है जबकि हालात में अभी भी कोई सुधार नहीं हुआ है। आज भी वहां की हालत जस की तास बनी हुई है। आपको बता दें की हिमांचल की महिलाओं ने युवाओं को इस खतरनाक नशे की लत से बचाने के लिए एक ठोस कदम उठाया है।




शिमला के रामपुर में दर्जनों ग्रामीणों ने आस पास के इलाके में उगे मारिजुआना के बागानों को उखाड़ना शुरू कर दिया। मारिजुआना को इलाके से उखाड़ने की मुहिम में स्थानीय लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रहे है। नशे के शिकंजे में आने वाले युवाओं की संख्या हर साल बढ़ रही है। वहां की महिलाओं ने बताया कि यह युवाओं की जिंदगी तबाह कर देता है इसलिए हम सबने इस इलाके को नशीले पदार्थों से मुक्त करने की मुहिम छेड़ी है।