1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Nagaland: अब तक 13 लोगों की मौत, राहुल ने घटना को बताया हृदय विदारक, पूछा-गृह मंत्रालय क्या कर रहा है?

Nagaland: अब तक 13 लोगों की मौत, राहुल ने घटना को बताया हृदय विदारक, पूछा-गृह मंत्रालय क्या कर रहा है?

नागालैंड (Nagaland) में उग्रवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान सुरक्षाबलों की गोलीबारी में 13 नागरिकों की जान चली गयी। इस घटना में एक जवान भी शहीद हुआ है। इसको लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। साथ ही इस घटना को हृदय विदारक बताया है।

By शिव मौर्या 
Updated Date

नई दिल्ली। नागालैंड (Nagaland) में उग्रवादियों के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के दौरान सुरक्षाबलों की गोलीबारी में 13 नागरिकों की जान चली गयी। इस घटना में एक जवान भी शहीद हुआ है। इसको लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। साथ ही इस घटना को हृदय विदारक बताया है।

पढ़ें :- अस्पताल के कमरे पर 5 और हीरों पर 1.5 प्रतिशत GST दरो को गिनाते हुए राहुल गांधी तंज, कहा-PM किसकी परवाह करते हैं ये याद दिलाता है

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने ट्वीट कर लिखा है कि, ‘यह हृदय विदारक है। भारत सरकार को वास्तविक जवाब देना चाहिए। गृह मंत्रालय वास्तव में क्या कर रहा है जब न तो नागरिक और न ही सुरक्षाकर्मी हमारी ही भूमि में सुरक्षित हैं? वहीं, इस घटना को लेकर नागालैेंड के मुख्यमंत्री नेफ्यू रियो  (Chief Minister Neiphiu Rio) ने भी दुख जताया है। उन्होंने कहा कि ‘मोन के ओटिंग में आम लोगों की मौत की दुर्भाग्यापूर्ण घटना अत्यंत निंदनीय है। मैं शोकसंतप्त परिवारों के प्रति संवेदना प्रकट करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने इस घटना के बाद एसआईटी (SIT) का गठन कर उच्चस्तरीय जांच कराने के निर्देश दिए हैं। वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Chief Minister Mamata Banerjee) ने भी इस घटना को लेकर दुख जताया है। उन्होंने कहा कि, नागालैंड से चिंताजनक खबर है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना। मैं घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं। हमें घटना की गहन जांच सुनिश्चित करनी चाहिए और यह सुनिश्चित करना चाहिए कि सभी पीड़ितों को न्याय मिले।

पढ़ें :- पीएम मनरेगा की गहराई को समझ नहीं पाए, वायनाड पहुंचे Rahul Gandhi ने PM मोदी पर साधा निशाना
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...