1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. Nagaland Politics : नागालैंड में दल-बदल के बीच मचा सियासी घमासान, नगा पीपुल्स फ्रंट के 25 में से 21 विधायक NDPP में शामिल

Nagaland Politics : नागालैंड में दल-बदल के बीच मचा सियासी घमासान, नगा पीपुल्स फ्रंट के 25 में से 21 विधायक NDPP में शामिल

नागालैंड की राजनीति में भूचाल आ गया है। राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले वहां का सियासी पारा चरम पर है।

By अनूप कुमार 
Updated Date

Nagaland Politics: नागालैंड की राजनीति में भूचाल आ गया है। राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले वहां का सियासी पारा चरम पर है। एक महत्वपूर्ण राजनीतिक घटनाक्रम में नगा पीपुल्स फ्रंट (NPF) के 25 में से 21 विधायक शुक्रवार को नेशनलिस्ट डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव पार्टी (NDPP) में शामिल हो गए।विधानसभा में एनपीएफ के पास अब चार विधायक हैं जबकि भाजपा के पास 12 और दो निर्दलीय विधायक हैं।

पढ़ें :- कश्मीर मुद्दे पर भारत ने पाकिस्तान को फिर लगाई फटकार, बोलती हुई बंद

विधानसभा अध्यक्ष शरिंगेन लॉन्गकुमार ने 21 एनपीएफ विधायकों के पार्टी बदलने के फैसले को स्वीकार कर लिया है।एनडीपीपी के प्रवक्ता एम आर जमीर ने कहा कि एनपीएफ के इन विधायकों के दल बदलने के बाद पार्टी के पास 60 सदस्यीय विधानसभा में अब 42 विधायक हैं।

एनपीएफ के पास पहले 25 विधायक थे।प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होना है और दो दिन पहले एनपीएफ अध्यक्ष ने पत्रकारों से कहा था कि उनकी पार्टी राज्य में अकेले चुनाव लड़ेगी, इसके बाद विधायकों ने यह कदम उठाया है।

 

पढ़ें :- Turkey Earthquake : मिडिल ईस्ट के चार देश भूकंप से तबाह, चारों तरफ बिछीं सैकड़ों लाशें, हजारों इमारतें जमींदोज
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...