1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. नगरोटा एनकाउंटर: चारों आतंकियों का चीन से कनेक्शन, सामने आए कई राज

नगरोटा एनकाउंटर: चारों आतंकियों का चीन से कनेक्शन, सामने आए कई राज

Nagrota Encounter Connection Of Four Terrorists To China Many Secrets Revealed

By आराधना शर्मा 
Updated Date

नगरोटा: जम्मू-कश्मीर के नगरोटा में भारतीय सुरक्षाकर्मियों ने जैश-ए-मोहम्मद के चारों आतंकियों को मार गिराया है, लेकिन आतंकियों के पास से मिले हथियारों से इस हमले के तार चीन से जुड़े दिख रहे हैं। हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

पढ़ें :- चीन में एक बार फिर कोरोना पसार रहा पैर, आइसक्रीम में मिला कोरोना वायरस

दरअसल, नगरोटा में मारे गए जैश के 4 आतंकियों का चीन कनेक्शन भी सामने आ रहा है। जानकारी के मुताबिक आतंकियों के पास भारी मात्रा में हथियार बरामद हुए हैं। इन हथियारों पर चीन की मार्किंग मिली है।

चीन से पहले ये हथियार पाकिस्तान पहुंचाने का काम

ऐसे में माना जा रहा है कि चीन से पहले ये हथियार पाकिस्तान पहुंचते हैं और फिर पाक उन्हें आतंकवादियों तक पहुंचाता है। इन हथियारों का इस्तेमाल भारत का खिलाफ किया जाता है।जम्मू-कश्मीर पुलिस के आईजी मुकेश सिंह ने बताया है कि नगरोटा में मारे गए आतंकियों से 11 एके-47 राइफल, 6 एके-56 राइफल बरामद हुई हैं।

गोला-बारूद, 29 ग्रेनेड, मोबाइल फोन, मैगजीन आदि भी बरामद हुए हैं। आईजी सिंह के मुताबिक पिछले कुछ सालों के इतिहास में ये सबसे बड़ी हथियारों की खेप बरामद हुई है। केन्द्रीय मंत्री एवं थल सेना के पूर्व प्रमुख जनरल वीके सिंह ने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि चीन पाकिस्तान का हिमायती है। वह पूर्वोत्तर में भी भारत के खिलाफ साजिशें रचता रहा है।

पढ़ें :- सीमा पर पाक-चीन रच रहे हैं साजिश, सेना किसी भी खतरे से निपटने में कामयाब: सेनाध्यक्ष मनोज मुकुंद

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करे...